Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आक के पौधे से टपक रहा है पानी ,लोग मान रहे है ईश्वर का चमत्कार

- Sponsored -

रणजीत सुमन / मुरलीगंज, मधेपुरा. शुक्रवार को मुरलीगंज प्रखंड अन्तर्गत कोल्हाई पट्टी गांव में एक आक के पेड़ से पानी गिरने की बात को लेकर सैकड़ों लोगों द्वारा भीड़ लगाकर उसके पानी के लिए भीड़ लगा दिया गया ।लोगों में उस पेड़ को देखने की होड़ मची है सभी उसे महादेव का चमत्कार मान रहे हैं .जहां कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन है और सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने के लिए सरकार रात दिन मेहनत कर रही है वही एक तरफ जनता खुलेआम लॉक डाॅन की धज्जियां उड़ा रहे है।

विज्ञापन

विज्ञापन

मुरलीगंज प्रशासन को जब इसकी सूचना दी गई तो पहले दिन अधिकारीयों ने लोगों को समझा बुझा कर वहां से हटा दिया फिर अगले दिन स्थिति पुनः वैसी ही है. पुलिस और प्रशासन इस ओर कोई कदम उठाने से परहेज कर रही है.बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति द्वारा लोगों को दिग्भ्रमित कर ये अफवाह फैलाया जा रहा है कि कोरोना के भगाने हेतु गंगा मैया अवतरित हुई है.इस आक के पौधे के पानी को जो कोई पिएगा उसे कोरोना नही हो सकता है.इस अफवाह को लोग सही मान इस पौधे के पानी के लिए भीड़ उमड़ रही है.

जबकि कृषि विशेषज्ञ बताते है कि यह कोई चमत्कार नही है .पौधे में जाइलम फॉलोइंम क्रिया में किसी तरह की गड़बड़ी से इस तरह की बात सामने आ सकती है.बताया इस वैज्ञानिक युग में लोगों के द्वारा अफवाह पर इस तरह का ध्यान देना दुखद है.ये किसी भी तरह का चमत्कार नही है.लोगों को इस तरह के अफवाह से परहेज करना चाहिए. कोरोना आज विश्व में संकट बना हुआ है ऐसे में किसी देश ने अब तक इसका कोई सटीक इलाज या दवाई का आविष्कार नही कर पाया है.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...