Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

विश्व हिन्दू परिषद की बैठक आयोजित, किया गया प्रखंड स्तरीय कमिटी का गठन

बजरंग दल के प्रखंड संयोजक बने मुकेश मंडल तो अमर ज्योति कुमार बने विश्व हिन्दू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष

- Sponsored -

चौसा, मधेपुरा/चौसा प्रखंड के मध्य विद्यालय चौसा परिसर में विश्व हिन्दू परिषद की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक बैद्यनाथ साह ने की।बैठक में विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की स्थापना एवं उद्देश्य के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा बजरंग दल के सेवा प्रकल्पों के बारे में जानकारी दी गई।बैठक में प्रखंड स्तरीय कमिटी का भी गठन किया गया।कमिटी में अधिक से अधिक युवा शक्ति व समाज के सभी वर्गों से जोड़ने पर बल दिया।

विश्व हिन्दू परिषद के जिला प्रचारक जैनेन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंकाएं जाहिर की जा रही हैं, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि इसने दस्तक दे दी है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने शुरुआती दौर में हैं।दुर्भाग्य से हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के शुरुआती दौर में हैं। दुनिया में कोरोना संकट से निपटने के लिए संघ अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है।उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मधेपुरा जिला में बेहतर किया है।तीसरी लहर से निपटने के लिए मधेपुरा जिले के विभिन्न गांवों से दो दो स्वयंसेवक तैयार करना है।जो समाज के बीच बेहतर कार्य कर सके।उन्होंने कहा कि हमें गलतफहमी से बचकर रहना है।जो लोग वैक्सिन नही लिए हैं उन्हें जागरूक कर वैक्सीन दिलवाएं।


बजरंग दल के कोशी प्रमंडलीय विभाग सह संयोजक अमित बिहारी ने कहा कि असामाजिक तत्वाें द्वारा फैलाई जा रही भ्रम की स्थिति को रोकने के लिए समाज में जागरूकता पैदा की जाएगी। प्रत्येक गांव में घर-घर जाकर हितचिंतक बनाना है जिससे कोई भी हिन्दू परिवार न छूटे।

विज्ञापन

विज्ञापन

जिले के प्रत्येक गांव में बजरंग दल गठित हो। इसके लिए हमारी टीम गांव-गांव तक सेवा कार्य के माध्यम से पहुंचेगी। जिले में कोई भी गांव न छुटे। ऐसा हमारा प्रयास हो।उन्होंने कहा कि कहा कि सभी कार्यकर्ता संगठन के महत्व को समझें, विश्व हिंदू परिषद के मान बिंदु को समस्त हिंदू समाज तक पहुंचाने की जरूरत है। ताकि हिंदू समाज समझे की विश्व हिंदू परिषद की तरफ से हिंदू समाज के लिए कौन—कौन से कार्य चलाई जा रही है।

बैठक के अंत में बजरंग दल,विश्व हिन्दू परिषद एवं स्वदेशी जागरण मंच का गठन किया गया। बजरंग दल के प्रखंड संयोजक के रूप में मुकेश मंडल को बनाया गया।सदस्य के रूप में बृजेश भारती,सोनू कुमार जयसवाल,आशीष कुमार सुबोध कुमार मंडल का मनोनयन किया गया।विश्व हिन्दू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अमर ज्योति कुमार को बनाया गया जबकि सदस्य के रूप में इतवारी ऋषि,देव अनिल भगत प्रमोद प्रियदर्शी, बुद्धदेव मंडल का मनोनयन किया गया।इसी तरह स्वदेशी जागरण मंच के अध्यक्ष के रूप में कुंदन कुमार का मनोनयन किया गया।

मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री मनोज शर्मा, चौसा प्रखंड अध्यक्ष अरुण मंडल, मुखिया प्रतिनिधि सुबोध कुमार मंडल,हिंदू युवा वाहिनी के प्रखंड अध्यक्ष महेश कुमार मुरारी,शम्भू झा भटगामा, गोपाल साह,चक्रधर मेहता,प्रहलाद शर्मा, सिकन्दर शर्मा, सियाराम ऋषिदेव, मुकेश कुमार मुरारी,धीरज मेहता,कुंदन कुमार, उपेंद्र भगत,दिलीप कुमार,मुकेश मंडल, प्रमोद भगत,अरुण कुमार भगत,अमरज्योति कुमार, सुबोध मंडल, बुद्धदेव मंडल, मुकेश साह,आशीष कुमार, सोनू कुमार जायसवाल, आशीष कुमार, ब्रजेश भारती, नरेश ऋषिदेव,विश्व हिन्दू परिषद आलमनगर के मंत्री मंटू कुमार साह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...