Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बिहार निवासी गौरव की पुस्तक “शासन से सुशासन की ओर” का उपराष्ट्रपति ने किया लोकार्पण

- Sponsored -

- Sponsored -

 

बिहार के पूर्वी चंपारण निवासी गौरव कुमार द्वारा लिखित पुस्तक ‘शासन से सुशासन की ओर’ का उपराष्‍ट्रपति श्री एम. वैंकेया नायडू ने  बीते दिन उपराष्ट्रपति भवन, नई दिल्‍ली में लोकार्पण किया। श्री कुमार बेतिया लोकसभा क्षेत्र के रामगढ़वा ग्राम निवासी राजकिशोर मिश्र के तृतीय सुपुत्र है.विगत पांच वर्षों से गौरव कुमार केंद्र एवं राज्य सरकार में लोकनीति विशेषज्ञ के तौर पर निति निर्माण प्रक्रिया और क्रियान्वयन पर काम कर रहे है.

विज्ञापन

विज्ञापन

लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए गौरव कुमार ने कहा कि ‘शासन से सुशासन की ओर’, 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद देश में शासन व्यवस्था का सुशासन के रूप में बदलते स्वरूपों पर प्रकाश डालती है, जिसमें सत्ता पक्ष के साथ समाज और नागरिक भागीदारी से जुड़े सभी आयाम शामिल किए गए हैं। श्री गौरव कुमार ने अपनी इस पुस्तक “शासन से सुशासन की ओर” में निःसंदेह उन सभी सम्भव आयामों को शामिल किया है और सुशासन के भविष्य की बात भी की है, जिसमें उन्होंने कुछ चुनौतियों का ज़िक्र करते हुए उनके समाधान का रास्ता भी सुझाया है। ‘शासन से सुशासन की ओर’ श्री गौरव कुमार के कार्य अनुभवों पर आधारित है जिसे उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकारों के साथ काम करने के दौरान सीखा और समझा है।

इस अवसर पर अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा सुश्री अनुसुईया उइके, श्री अजय आनन्द, श्रीमती प्रिया श्रीवास्तव, श्रीमती प्रियंका कुमारी, श्री केशव कुमार, श्री आशीष कुमार अंशु, श्री आलोक द्विवेदी सहित कई गणमान्‍य लोग उपस्थित थे।

 

 

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...