Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा पत्र लीक होने के विरोध में विभन्न संगठनों ने मधेपुरा में किया प्रदर्शन

- Sponsored -

मधेपुरा ब्यूरो/बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा पत्र लीक होने के विरोध में आज जन अधिकार छात्र परिषद,युवा परिषद एवं युवा शक्ति के द्वारा राज्य सरकार का राज्यव्यापी पुतला दहन किया ।राज्य सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री नीतीश का पुतला जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर दहन किया गया।आक्रोशित कार्यकर्ताओ ने जमकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल नारेबाजी किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा जिलाध्यक्ष गोपी कृष्ण वीडियो और युवा शक्ति अध्यक्ष रामचन्द्र यदुवंशी ने किया।
जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू ने कहा कि परीक्षार्थियों की जिंदगी और उनकी मेहनत का कोई कद्र नहीं है इस देश में,इस देश में सिर्फ चुनाव ही सही समय पर हो सकता है और कुछ नही,युवाओं के रोजगार के लिए सारा सिस्टम फेल है,सालों-साल बहाली रोकने वाली सरकार अगर बहाली निकालती भी है तो पेपर लीक हो जाता है।

जाप जिला अध्यक्ष मोहन मंडल और युवा उपाध्यक्ष अनिल अनल ने कहा कि बिहार में प्रतियोगिता परीक्षाओं में अनियमितता,भ्रष्टाचार और पेपर लीक होना यहाँ के युवाओं के लिए दशकों से चली आ रही एक अभिशाप बन चुकी है।महिला जिला अध्यक्ष कला क्रांति और कार्यलय सचिव देवाशीष पासवान ने कहा किइस वक्त, जब अन्य राज्यों के युवा अपना भविष्य संवार रहे हैं, हम बिहार के युवा यहाँ सिस्टम के फेल होने का दंश झेल रहे हैं। छात्र प्रदेश उपाध्यक्ष मिथुन यादव,नगर अध्यक्ष सामन्त यादव और कार्यलय उसचिव शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि बिहार के सभी लोग यह जानते हैं की किस तरह एक आम परिवार, गरीब परिवार, दूर-दराज के गाँव में बसने वाला परिवार सिर्फ़ एक सपना पालता है की उनके बच्चों को उनसे अच्छी शिक्षा मिले, नौकरी मिले।मौके पर भानु प्रताप, युवा नगर अध्यक्ष युवा रंजन, सेंट्रल काउंसिल मेम्बर राजू कुमार मन्नू,प्रखंड अध्यक्ष प्रवीण पप्पू,मिथुन किंग,प्रदेश सचिव ई अनुज आर्या, अभिनाश सिंह बिट्टू,नीतीश कुमार,छात्र नेता राजा कुमार,मो सलाम,आर्या रौशन,माइकल जॉन समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के विश्विद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार के नेतृत्व में बिहार बी०पी०एस०सी०एग्जाम पेपर लीक होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी ने कहा कि आज बिहार के सुशासन बाबू ने बिहार को समूचे देश व विश्व मे शर्मशार करने का काम किया है ।जब बिहार में बी0० पी० एस०सी० जैसे सबसे बड़े महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर लीक हो सकता है तो ओर भी छोटे -मोटे प्रतियोगिता परीक्षा का क्या हाल होगा ये समझ से परे है।लागातार पंद्रह वर्षो से नीतीश कुमार के सासन में छात्र -युवा -नोजवान साथियों का बिहार में जीवन सिर्फ और सिर्फ बर्बाद किया गया और उनके भविष्य के साथ खेलवाड़ किया गया है। विश्विद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार व छात्र नेता पुष्पक कुमार ने कहा कि आज बिहार में कोई भी ऐसा परीक्षा नही है जिसका पेपर लीक न हुआ हो यह बिहार को बार -बार शर्मशार करने का काम कर रही है अगर बिहार सरकार इस पेपर लीक मामले में संलिप्त लोगों को अविलंब गिरफ्तार करके कठोर से कठोर सजा नही देगी तो हमलोग आगे चलकर ओर भी उग्र आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे।

छात्र जिला उपाध्यक्ष विकास कुमार राजा व छात्र नेता ओम यदुवंशी ने कहा कहा कि आखिर कब तक दिल्ली के नेहरू पैलेस व पटना में बाथरूम जैसे छोटे रूम में बिहार के गरीब किसान मजदूर का बेटा मक्का -गेंहू- सुध पर पैसा लेकर पढ़ाई करके अपना जीवन बर्बाद करते रहेंगे अविलंब बिहार सरकार पुनः बी०पी०एस०सी० परीक्षा का तिथि घोषित करें और इस बात की गारंटी दे कि अब पेपर कभी लीक नही होगी।।

विज्ञापन

विज्ञापन

कार्यक्रम में विक्की कुमार, अखिलेश कुमार, विवेक कुमार, राजा यदुवंशी, रवि यदुवंशी, आकेश कुमार, बादल कुमार, शैलेंद्र कुमार, चंदन कुमार, हिमांशु कुमार सहित दर्जनों छात्र युवा पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल हुए।

बीपीएससी पेपर लीक होने के विरोध में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर दहन किया । विवि मुख्यद्वार पर बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जमा होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ घंटो नारेबाजी किया ।

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की बिहार में सभी प्रकार की परीक्षाओं का पेपर लीक होना आम हो गया है । लेकिन कल जिस प्रकार से बिहार की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा बीपीएससी का पेपर लीक होना साबित कर रहा है की दाल में कुछ काला नही है बल्कि पूरी दाल ही काली है। उन्होंने कहा की बिहार की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से शिक्षा माफियाओं के हाथ में है ।बिहार सरकार माफियाओं के गठजोड़ से चल रही है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार के छात्र और युवाओं के भविष्य से कोई वास्ता नहीं है । इस तरह के कृत्य से बिहार की अस्मिता को दागदार किया है ।

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में अगर थोड़ा भी नैतिकता है तो उन्हें मुख्यमंत्री से इस्तीफा दे देना चाहिए । जो सरकार परीक्षाओं का संचालन सही से नही करा पाता हो वो बिहार जैसे बड़े आबादी वाले राज्य का संचालन सही ढंग से नही करा सकता है । बिहार के लाखों छात्रों को बिहार सरकार के कुकृत्य ने हतोत्साहित किया है । वर्षो के कड़ी लगन और मेहनत से छात्र बीपीएससी परीक्षा की तैयारी करते है और परीक्षा से पूर्व ही प्रश्न पत्र लीक हो जाने से छात्रों को निराशा होती है । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की बीपीएससी पेपर लीक मामले की उच्च स्तरीय जांच हो एवं दोषियों पर कड़ी कार्यवाई हो अन्यथा बिहार दूसरे जेपी आंदोलन का गवाह बनेगी ।

विरोध प्रदर्शन में मुख्यरूप से एनएसयूआई छात्रनेता जितेंद्र कुमार, प्रिंस कुमार, बालकिशोर कुमार, नीतीश कुमार, ई रवि रंजन, राजेश कुमार, बाबुल कुमार, नवीन कुमार, आशीष कुमार, पिंटू कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, जितेंद्र कुमार जीतू, अमरेश कुमार, गोबिंद कुमार, अजय कुमार, सतीश कुमार, मिथलेश कुमार, रंजीत प्रजापति, सौरव कुमार, आशीष आनंद, सिंटू यादव, नीतीश कुमार, सतीश कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...