Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

दो दिवसीय ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता संपन्न ,खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु पहुंचे पूर्व सांसद पप्पू यादव

- Sponsored -

मधेपुरा

 

मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता सोमवार रात्री संपन्न  हो गया .समापन समारोह की अध्यक्षता मधेपुरा जिला कबड्डी संघ अध्यक्ष सह बिहार प्रदेश प्रमुख संघ अध्यक्ष जय कांत यादव ने किया .समारोह के मुख्य अतिथि जाप के राष्ट्रीय संरक्षक  और मधेपुरा के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि मधेपुरा जिला कबड्डी संघ कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित कर मधेपुरा के ग्रामीण इलाके छिपी प्रतिभा को एक मंच देने का काम कर रही है .कबड्डी संघ को मैं व्यक्तिगत रूप से हमेशा सहयोग देता हूं .खेल के प्रति हमेशा समर्पित रहने वाले मधेपुरा कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार की सरहना करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि कबड्डी के साथ साथ अन्य खेलों को आगे बढ़ने में इनका कदम काबिलेतारीफ है.

सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि  सरकार का खिलाड़ियों पर कोई भी ध्यान नहीं है ,खिलाड़ियों का हमेशा अपेक्षा होता है जब तक केंद्र सरकार राज्य सरकार खिलाड़ी को रोजगार नहीं देगी कभी भी खेल का विकास नहीं हो सकता है .खिलाड़ियों को सही समय पर खेल कोटा से खिलाड़ियों की भर्ती होना चाहिए इसके लिए केंद्र सरकार राज सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है . उन्होंने कहा अभी  के दौर में बड़े घर के लोग बड़ा बड़ा  खेल खेलते हैं लेकिन ग्रामीण इलाके में खेल गरीब खिलाड़ी खेलते हैं इससे उत्साहित और प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है .अध्यक्षता कर रहे जय कांत यादव ने कहा कि कबड्डी के विकास हेतु कबड्डी संघ दृढ संकल्पित है.हमेशा खिलाड़ियों को हर मोड़ पर साथ देने के लिए कबड्डी संघ खड़ा रहता है .

परिणाम की जानकारी देते हुए प्रतियोगिता प्रभारी सचिव  मधेपुरा जिला कबड्डी संघ अरुण कुमार ने बताया कि दो दिवसीय ग्रामीण कबड्डी लीग के फाइनल में दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल मधेपुरा 49 अंक प्राप्त कर विजेता कप पर कब्जा जमाया जबकि माया विद्या निकेतन मधेपुरा दूसरे स्थान पर रहा .पूरे टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर के रूप में होली क्रॉस के रूपेश कुमार को मारुति सुजुकी की ओर से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका में मधेपुरा जिला कबड्डी संघ रेफरी बोर्ड चेयरमैन मनीष कुमार, प्रवीण कुमार ,कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार, राहुल कुमार, सुमित कुमार, नीरज कुमार, गौरी कुमार, रितेश रंजन ,अविनाश कुमार ने अग्रणी भूमिका निभाई.

विज्ञापन

विज्ञापन

रंगीन मैट और दुधिया रौशनी में खूब हुआ कबड्डी – कबड्डी 

दो दिवसीय ग्रामीण कबड्डी का  खिलाडियों सहित दर्शकों ने खूब लुफ्त उठाया .पुरे समारोह में खेले जाने के लिए प्रयोग किये जा रहे मैट आकर्षण का केंद्र रहा.लम्बे समय बाद हो रहे रात्रि मैच में लोग अंत तक जमे रहे.बाहर दर्शक के रूप में उपस्थित बच्चे भी उत्साह और देखा देखि में बाहर कबड्डी – कबड्डी करते दिखे.

सोनी राज को किया गया सम्मानित 

इस दौरान अभी हाल ही में देश के लिए कांस्य पदक लाने वाली मधेपुरा की बेटी सोनी राज को  जिला कबड्डी संघ की ओर से विशेष सम्मान समारोह आयोजित कर पुर सांसद के हाथो सम्मानित किया गया  . पूर्व  सांसद ने  अपना बधाई देते हुए कहा हमे ऐसे बेटी पर गर्व है.

कार्यक्रम में भूपेंद्र मंडल विश्वविद्यालय के क्रीडा उप सचिन शिव शंकर मिश्रा, मधेपुरा जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष देवराज हर्ष, निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार, प्रवक्ता मानव कुमार सिंह, निजी विद्यालय संघ के सचिव चंद्रिका यादव , सार्क इंटरनेट से पब्लिक स्कूल के निदेशक अबू जफर जी, तुलसी पब्लिक स्कूल के निदेशक श्यामल कुमार सुमित्र ,जन अधिकार पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहन मंडल ,जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष रामकृष्ण यादव, बैडमिंटन संघ के जिला अध्यक्ष प्रशांत यादव, मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ के सचिव अमित कुमार आनंद, गोपी कृष्ण वीडियो, देवाशीष पासवान, पीटीआई रामकृष्ण यादव, मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ के चयन समिति के सदस्य सुमित कुमार, रग्बी फुटबॉल संघ के सचिव दिलीप कुमार मौजूद थे .

मंच संचालन जिला कबड्डी संघ सचिव अरुण कुमार ने किया. सचिव श्री कुमार ने बताया कि ग्रामीण कबड्डी लीग में चयनित खिलाड़ी 28से30 सितंबर तक पटना में आयोजित राज्य स्तरीय ग्रामीण कबड्डी लीग प्रतियोगिता में मधेपुरा जिला का प्रतिनिधित्व करेंगे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...