Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पटना में लग रहे भीषण जाम पर परिवहन मंत्री ने लिया एक्शन ,सचिव को किया निर्देशित

- Sponsored -

पटना/इन दिनों छठ पर्व को लेकर बिहार की राजधानी पटना में भीषण जाम लग रही है. स्थिति ये है कि पटना के विभिन्न इलाके से मुख्य बाजार पटना पहुँचने में पांच से छ घंटे लग जा रहे है वही गांधी सेतु की स्थिति तो बद से बदतर हो गयी है.इस पुल को पार करने में सात से आठ घंटे भी कभी लग जा रहे है. अब इस जाम पर बिहार की परिवहन मंत्री शिला कुमारी ने एक्शन ले लिया है.मंत्री ने अपने सचिव को इस सम्बन्ध में निर्देशित किया है जिसके बाद परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर कई मार्गों पर ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है.

पर्व त्यौहार को लेकर पटना होकर भारी मात्रा में लोग बिहार आ रहे है .वर्तमान समय में ट्रेन के बहुत कम संचालन के वजह से लोग बस या निजी वाहन का उपयोग कर रहे है जिस कारण सड़क पर भीषण जाम लग जा रहे है.परिवहन सचिव ने दानापुर मंडल को लिखे पत्र में कहा है कि अत्यधिक ट्रैफिक को देखते हुए एवं कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से राज्य के विभिन्न ट्रेन मार्गों पर ट्रेनों का परिचालन किया जाना आवश्यक है. सचिव ने पटना से गया, बक्सर, झाझा, राजगीर, इस्लामपुर. गया से क्यूल. पटना से दरभंगा, जयनगर, सहरसा.. पटना से रक्सौल हाजीपुर-बरौनी-कटिहार. पटना-बरौनी, किशनगंज, कटिहार. इन मार्गों पर ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे से अनुरोध किया है.

इधर अपर मुख्य सचिव गृह विभाग की अध्यक्षता में वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से महात्मा गांधी सेतु पुल पर जाम की समस्या से प्रभावी ढंग से निपटने हेतु विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक कर कई फैसले लिए गये हैं.

1.जे.पी. सेतु से उत्तर से दक्षिण की ओर खाली भारी वाहनों का परिचालन किया जाएगा. लोडेड भारी वाहन के परिचालन की अनुमति नहीं होगी. जे.पी. सेतु के दोनों छोर से हल्के वाहनों एवं बसों का परिचालन होगा. लोडेड भारी वाहन उत्तर से दक्षिण की ओर पूर्णतः वर्जित रहेंगे.

विज्ञापन

विज्ञापन

2.महात्मा गांधी सेतु पर बालू वाले ट्रक को छोड़कर अन्य सभी भारी वाहनों का परिचालन मान्य होगा. वैशाली की ओर से आने वाले खाली ट्रक जे.पी. सेतु के माध्यम से पटना में प्रवेश करेंगे.

3.पीपापुल पर दोनों दिशा में हल्के वाहनों का संचालन होगा. रात्रि के समय में भी संचालन हो, इसके लिए पुल एवं एप्रोच रोड  के दोनों तरफ लाइटिंग की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी.

4.कोईलवर पुल के निकट NHAI के द्वारा नया पुल बनाया जा रहा है. नवीन पुल पूरा हो चुका है एवं निकट भविष्य में इसका उद्घाटन होना है. हालाकि NHAI द्वारा आवागमन प्रारम्भ करने में समय लगने की संभावना बतायी गई है, परन्तु जनहित में इस पर ट्रायल रन के लिए RO NHAI से अनुरोध किया गया तथा NHAI से सैद्धांतिक सहमति ली गई.

बता दे कि गांधी सेतु पर लग रहे जाम के सम्बन्ध में कोसी नव निर्माण मंच के संयोजक महेंद्र यादव ने व्हाट्सअप मेसेज के द्वारा परिवहन मंत्री से शिकायत की थी. लगातार लग रहे जाम के बाद मंत्री शिला कुमारी द्वारा लिए इस एक्शन से लोगों में सुखद एहसास कायम हुआ है कि ज्वलंत मुद्दा पर मंत्री ने अपना ध्यान आकृष्ट किया और इसे सुलझाने में अपना कदम बढाया .

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

After Related Post Desktop 728X150
ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...