Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कटिहार में फटा कोरोना बम, 81 नए मरीज के साथ कुल 537 हुए मरीज

- Sponsored -

कटिहार/ बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अब तक कुल 20 हजार 173 लोग कोरोना की जद में आ गए हैं। वहीं कोरोना का संक्रमण पुलिस महकमे के अधिकारियों तक फैलना शुरू हो गया है।जिले में आज 81 नए मरीज के साथ कुल 537 केस हुए हैं जिसमें 376 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 159 मरीज इलाजरत हैं और दो मरीज की मौत हुई है।

फलका प्रखंड में बुधवार को सर्वाधिक 18 लोग एवं मंगलवार को 16 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसमें सभी सरकारी स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस बल हैं। इस खबर से अस्पताल और थाना सहित प्रखंड क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। फलका के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० पी.के. सिंह ने कोसी टाइम्स को बताया कि मंगलवार को कुल 16 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। अस्पताल परिसर और थाना को सेनेटाइज़्ड कराया जायेगा। फलका अस्पताल में ओपीडी सेवा सहित अन्य सेवा कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सिर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल रहेगी। कोसी टाइम्स के माध्यम से कहना है कि फलका में स्थित बहुत ही भयावह होते जा रहा है, इसलिए लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंगसिंग का पूरा पालन करना अति आवश्यक है। बेवजह घर से बाहर न निकलें।

विज्ञापन

विज्ञापन

अंचलाधिकारी रघुवंश कुमार ने बताया की जिले में 14 जुलाई से ही लॉक डाउन का निर्देश दिया गया है। जिला पदाधिकारी कवँल तनुज के द्वारा दिये गए निर्देशों को फलका बाजार में लागू कराने को लेकर ध्वनि विस्तारक यन्त्र द्वारा घूम-घूम कर सूचित किया जा रहा है। लेकिन लोगों को प्रशासन का भय नहीं है शायद इसलिए प्रखंड क्षेत्र के बैंकों व बाजारों में सोशल डिस्टनसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। आपको बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र में व्यवसायी वर्ग चोरी छिपे दुकान खोल रहे हैं और मास्क का भी उपयोग नहीं किया जाता है।

कोरोना महामारी को देखते हुए दुकानों के लिए जो टाइमिंग है फलका बाजार में उसका अनुपालन नहीं किया जाता है। नास्ते व चाय, मिठाई, पान और गुटखे की दुकान, मीट-मछली की दुकानें चोरी-छुपे धड़ल्ले से चल रही है। प्रखंड पदाधिकारी को किसी भी मामले में सूचित करने पर कुछ अलग तरीके से व्यवहार किया जाता है। जिला प्रशासन को चाहिए की ऐसे समय में पुलिस प्रशासन व प्रखंड के पदाधिकारियों द्वारा नियमों को अनुपालन कराने के लिए सख्ती बरतने की आवश्यकता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...