Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

तीन सौ चार नेपाली नागरिक जोगबनी नाका से भेजे गए नेपाल

- Sponsored -

- Sponsored -

जोगबनी,अररिया /राजेश शर्मा/ भारत व नेपाली प्रशासन के समन्वय में मंगलवार के देर संध्या तक जोगबनी मुख्य बॉर्डर से तीनसौ चार नेपालि नागरिक को विराटनगर भेजा गया है । भारत के विभिन्न क्षेत्र से जोगबनी नाका तक आए नेपाली नागरिक को प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन कार्यालय मोरंग व विराटनगर महानगरपालिका के समन्वय में विराटनगर भेजा गया ।

जोगबनी सीमा में महराष्ट्र सहित विभिन्न राज्य से नेपाली नागरिक जोगबनी आए थे जिसमें 276 पुरुष 28 महिला थी । मोरंग के प्रमुख जिला अधिकारी मदन भुजेल के द्वारा बताया गया कि औपचारिक रुप में पहले चरण में इन सभी नेपाली नागरिक को जोगबनी स विराटनगर लाया गया है । भारत से आये सभी नेपाली नागरिकों को प्रदेश एक सरकार के द्वारा विभिन्न स्थान में बनाये गए होल्डिङ सेन्टर में रखा जाएगा । होल्डिंग सेंटर से जिस नगर पालिका के है उस सम्बन्धित पालिका के जिम्मा लगाया जाएगा । सम्बंधित पालिका के द्वारा ही इन सभी लोगो को क्वारेन्टाइन में रखने का प्रबन्ध करना पड़ेगा।लेकिन लम्बी दूरी के नागरिकों को विराटनगर में निर्मित होल्डिङ सेन्टर में रख नाम अद्यावधिक कर आगे भेजा जाएगा।सभी नेपाली नागरिक को अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करने की बात जिलाधिकारी भुजेल ने कही है ।

विज्ञापन

विज्ञापन

विराटनगर के नागरिक की जानकारी लेने विराटनगर महानगरपालिका के मेयर भीम पराजुली जोगबनी सीमा पहुचे पराजुलीले ने कहा कि सीमा में फसे नेपाली नगारिक नेपाल आ रहे है सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कर क्वारेन्टाइन में रखने का जिमेदारी हम सभी का है ।

भारत से नेपाल प्रवेश किये नेपाली नागरिकों को स्वागत करने के लिये व सुरक्षा के दृष्टिकोण से नेपाली सेना के सुर्य दल गण थलहा ब्यारेक मोरंग के प्रमुख सेनानी रघुनाथ पौडेल, जिला पुलिस कार्यालय मोरंग प्रमुख एसपी बिश्व अधिकारी, सशस्त्र प्रहरी बल नेपाल नम्बर 3 गण हेड क्वा. कंकालिनी मोरङ प्रमुख सशस्त्र प्रहरी उपरीक्षक नेत्र बहादुर कार्कि, रास्ट्रिय अनुसंधान जिला कार्यालय मोरंग के उप अनुसंधान निर्देशक टिका प्रसाद पोखरेल, सशस्त्र पुलिस बल नेपाल नं. 9 गुल्म हेड (राजस्व तथा भन्सार सुरक्षा गस्ति) रानी प्रमुख सशस्त्र पुलिस नायब उपरिक्षक प्रदिप बस्नेत व इलाका पुलिस कार्यालय रानी प्रमुख दीपक थापा की उपस्थिति रही.

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...