Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आवास नहीं बनाने वाले पुरैनी के लाभुकों पर होगी प्राथमिकी

- Sponsored -

अफजल राज@पुरैनी,मधेपुरा

विज्ञापन

विज्ञापन

प्रधानमंत्री आवास योजना में तीनों किश्त ले चुके लाभुकों को आखरी चेतावनी दी गई । जिन्होंने काम पूरा नहीं किया है या काम शुरू नहीं किया है, वैसे लाभुकों पर अब प्रशासन का डंडा चलेगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए निर्गत राशि से घर नहीं बनाने वाले लोगों को अंतिम चेतावनी दी गई है। तय समय पर काम नहीं होता है तो सभी पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। बीडीओ अरुण कुमार सिंह ने भौतिक सत्यापन कर उसे हर हाल में अभिलंब आवास निर्माण कार्य पूर्ण करने की सलाह दी है।
मालूम हो कि कि बीडीओ अरुण कुमार सिंह ने ग्रामीण आवास सहायक चंदन कुमार के साथ बुधवार को दुर्गापुर पंचायत के बासा टोला व दुर्गापुर स्थित विभिन्न वार्डों का दौरा किया। गणेशपुर पंचायत के डुमरेल व गणेशपुर मैं लाभार्थियों के घर घर जाकर आवास योजना के लाभार्थियों को समय से आवास निर्माण करने की चेतावनी दी।
जांच के दौरान बीडीओ ने लाभार्थियों से घर नहीं बनाने की वजह पूछा। फिर कहा कि कोई बहाना नहीं चलेगा। जिन लोगों ने राशि उठाव कर लिए। वह निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करें। जिन लोगों ने राशि का उठाव नहीं किया। वह घर बनाने के प्रति दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं तो वैसे लाभार्थियों के राशि भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों को पक्का मकान दे रही हैं। ताकि अच्छे से लोग जीवन यापन कर सकें। लेकिन कुछ लोग राशि को मकान बनाने के बजाय दूसरे कामों में खर्च कर देते हैं। जो की यह सही नहीं है। बीडीओ ने सभी लाभार्थियों से पूछा कि खाता में जो राशि आवास बनाने के लिए आई। उसमें कोई कमीशन भी लिया। लाभार्थी बोले नहीं। बीडीओ ने कहा कि जब राशि मिल गई तो घर बना लेना चाहिए। बीडीओ ने कहा कि हर हाल में निर्माण कार्य पूरा करें। मकान नहीं बनाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ के दौरे से लाभार्थियों में हड़कंप मचा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...