Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

एकंतावास में रह रहे लोगों को ड्यूटी पर तैनात शिक्षक करा रहे हैं योगा और व्यायाम

- Sponsored -

- Sponsored -

कुमारखंड/मधेपुरा.

एक तरफ जहां एकंतावास पर मजदूरों के हंगामे की चर्चा हो रही है वही प्रखंड के चंडी स्थान लक्ष्मीपुर मध्यविद्यालय में बनाए गए एकंतावास भवन में लोगो को मिल रही सुविधाओ की चर्चा भी खूब हो रही है । एकंतावास में मजदूरों को सरकार से मिलने वाली सभी सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जा रहा है । इनकी देख रेख के लिए तैनात किये गए शिक्षक रंजीत यादव के द्वारा प्रत्येक दिन सुबह योगा व शारीरिक व्यायाम कराया जा रहा है ।

विज्ञापन

विज्ञापन

रंजीत यादव के द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना न सिर्फ एकंतावास में रह रहे मजदूर करते है बल्कि स्थानीय ग्रामीण भी उनकी तारीफ करते नही थकते है । उनके बारे में बताया जाता है कि वो बिना ड्यूटी के भी सुबह सवेरे अपने घर से 15 किलोमीटर दूर विद्यालय पहुंच कर सभी लोगो को स्वास्थ्य रहने के लिए योगा कराते है । वही इसके साथ सभी लोगों के खाने से लेकर रहने तक के विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने व कराने में लगे रहते है । शिक्षक रंजीत यादव में बताया कि हम जो करते है वो हमारी ड्यूटी है । लेकिन ड्यूटी के दौरान मानवता का ख्याल जरूर सबों को रखना चाहिए । वो बताते है कि हमने कुछ नया नही किया है बस इनके साथ अपनेपन का प्यार बांटा है । जब मेरी ड्यूटी एकंतावास में  लगाई गई तो मेरे मुहल्ले में इसकी चर्चा होने लगी और लोग मुझसे कतराने लगे । अक्सर देखने को मिलता है कि क्वारेन्टीन किये गए लोगों के साथ आम लोगों का नजरिया बिल्कुल ही बदल जाता है, जो नही होना चाहिए ।

कहा क्वारेन्टीन किये गए लोग भी हमारे ही समाज के भाई बंधु है जो महामारी में अन्य प्रदेशों में फंसे हुए थे। कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोकने के लिए इन्हें सुरक्षा के दृष्टिकोण से  14 दिनों के लिए क्वारेन्टीन किया जाता है । इनसे भेद भाव के बदले इन्हें जागरूक कीजिये ताकि ये भी बचाव के तरीके को अपना कर महामारी के रोकथाम में सहयोग करें । हम यहाँ ऐसा ही कर रहे है और सबों का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...