Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सुपौल : छातापुर में भोज का रसगुल्ला खाने से 2 दर्जन लोग बीमार, उल्टी दस्त की समस्या अस्पताल में भर्ती

- Sponsored -

संजय कुमार भगत@छातापुर,सुपौल
छातापूर प्रखंड के सदर पंचायत वार्ड 4 में एक भोज का रसगुल्ला खाना लोगों को भारी पड़ गया। वहां भोज की रसगुल्ले खाने से दो दर्जन के लगभग लोग उल्टी दश्त के शिकार हो गए है। जिसमे से लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोग अस्पताल पहुंच इलाज करवा रहे है। रसगुल्ला खाने वाले लोगों में पुरुष महिला तथा बच्चे भी शामिल है। जिनका इलाज छातापुर पीएचसी समेत अन्य अलग-अलग जगहों के निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना की वजह फूड पोइजिंग बताया जा रहा है।

मिली जानकारी अनुसार छातापुर सदर पंचायत के वार्ड नंबर 4 स्थित चौहान टोला में बीते दिन रामा सिंह की मां का श्राद्ध था। उक्त अवसर पर आयोजित शांति भोज में बने रसगुल्ला के बच जाने पर गृहस्वामी द्वारा आज सुबह में कई लोगों के यहां मिठाई वितरण किया गया। जिस मिठाई खाने से यह स्थिति उत्पन्न हो गई। बताया जा रहा है कि भोज में बचे मिठाई को आज वितरण करने के बाद से जैसे ही वार्ड 4 के लोग उसे खाये कुछ ही देर में सभी एक एक कर बीमार पड़ने लगे। किसी को उल्टी तो किसी को दस्त होने लगा। आनन-फानन में उन्हें नजदीकी चिकित्सक के पास ले जाया गया।

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया जा रहा है कि लगभग दो दर्जन लोग भोज के बची रसगुल्ला खाने से बीमार पड़े है। जिसमे से दर्जन भर लोगों का इलाज सरकारी अस्पताल में कराया जा रहा है। वहीं दर्जनों अन्य लोगों का इलाज निजी नर्सिंग होम व ग्रामीण चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। फिलहाल सभी की स्थिति खतरे से बाहर है। लोगों ने बताया कि भोज में पाउडर से बना रसगुल्ला बना था। इतना ही नही इन दिनों भीषण गर्मी भी पड़ रही है। जिस कारण मिठाई खराब हो जाने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। हालांकि लोगों नर मामलें की पूरी जानकारी लेने में पुलिस जुट गई है। उधर, स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से हड़कत में आकर उल्टी दस्त के शिकार लोगों का इल्सज में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि सभी को डायरिया जैसी स्थिति हो गई है। छातापुर में फूड पॉइजनिंग मामलें में इलाज रत मो. लाडला, मो. दिलजार, मो. अबुजर, निशा प्रवीण, गुल सितारा आदि ने बताया कि रसगुल्ला खाते ही वे लोग उल्टी दस्त के शिकार हो गए है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...