Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

त्रिवेणीगंज में बेरोजगारी के खिलाफ छात्रों का आक्रोश मार्च,लगाए सरकार विरोधी नारे

छात्र संगठन ने पांच सूत्री मांगों को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन को ज्ञापन दिया

- Sponsored -

- Sponsored -

त्रिवेणीगंज,सुपौल संवाददाता

विज्ञापन

विज्ञापन

रोजगार मांगे इंडिया के बैनर तले मुख्यालय के विज्ञान महाविद्यालय से मंगलवार को
रोजगार की मुद्दों को लेकर दर्जनों युवाओं ने
आक्रोश मार्च निकाल केंद्र सरकार को जमकर घेरा। आक्रोश मार्च बाजार के विभिन्न मार्गों से होते हुए अनुमंडलीय मुख्यालय पहुचीं, जहाँ मवेशी अस्पताल के प्रांगण में विरोध प्रदर्शन सभा मे तब्दील हो गया। इस मार्च के दौरान छात्र”युवा मांगे रोजगार, नहीं तो हर महीने दो दस हजार”, पिछली सभी प्रतियोगिता परीक्षा का प्रक्रिया पूरा कर अविलंब बहाली करना होगा” आदि नारे लगा रहे थे।
छात्र नेता प्रवेश प्रवीण, नीतीश यादव, अभिषेक यादव, रामाकांत यादव, संतोष सियोटा आदि ने कहा कि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है और केंद्र की मोदी सरकार महामारी के संकट को अवसर के बतौर सरकारी संसाधनों रेलवे कम्पनियों का निजीकरण कर रही। विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर केंद्र सरकार पिछले 6 वर्षों से बहाली नहीं कर पोस्ट को ही खत्म कर रही है। वहीं नई शिक्षा नीति के जरिए गरीब, दलित को शिक्षा से बाहर धकेलने व शिक्षा का बाजारीकरण व शैक्षणिक संस्थानों का भगवाकरण करने की नीति बनाई गई जिसे संसद में बिना चर्चा के कैबिनेट द्वारा मंजूरी दे दी गई है। देशभर के छात्र – युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार रोजगार की मांग को उठा रहे हैं और ट्यूट पर लगातार ट्रेंड करा रहे हैं कितु मोदी सरकार छात्रों – युवाओं की मांगो को अनसुना कर रही है । कहा कि मांग करते है कि रेलवे व अन्य कंपनियों को बेचने का फैसला तुरंत वापस लो, रेलवे के सरेंडर पदों से सभी विभाग में वैकेंसी निकालो और पुराने सभी प्रतियोगिता परीक्षा को पूरा कर सभी को रोजगार दो नही तो देश के छात्र- नौजवान आंदोलन करते रहेंगे। वही संयुक्त छात्र संगठन ने पांच सूत्री मांगों को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन को ज्ञापन दिया।
विरोध प्रदर्शन मे अखिलेश यादव , विजय यादव, राणा यादव, रणवीर यादव, राहुल कुमार, सुधाकर कुमार, नीतीश आनंद, अभय, गोलू, प्रदुमन, गौतम, रोहन राज, एमपी यादव, पंपल, राघव सहित दर्जनों के संख्या में युवाओं शामिल थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...