Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोरोना को लेकर लोगों को सजग कर रहे हैं चौसा के सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ

- Sponsored -

- Sponsored -

संस्था के लोगो ने ग्रामीणों को वायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों की दी जानकारी

मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल ने कहा वायरस से बचाव का एक ही तरीका है साफ सफाई

संस्था ने बड़ी मात्रा में डिटॉल साबुन, सेनिटाइजर का किया वितरण
कुमार साजन@चौसा, मधेपुरा
सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ चौसा ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए कोरोना वायरस से बचने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया। चौसा पूर्वी पंचायत के काली स्थान बशैठा महादलित टोला में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आम आवाम को जागरूक किया।

इस मौके पर उपस्थित संघ के संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी,संघ के अध्यक्ष याहिया सिद्दीकी ने ग्रामीणों को वायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों की जानकारी देते हुए बताया कि इस वायरस से बचाव का एक ही तरीका है साफ सफाई का पूरा ख्याल रखा जाए क्योंकि वायरस हवा में नहीं फैलता है बल्कि एक दूसरे के मिलने से फैलता है।सम्पूर्ण चौसा में लॉक डाउन लगाया गया है इसलिए घर में ही रहे।घर से बाहर ना निकलें।बेवजह सड़क पर घूमने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

क्या कहते हैं चौसा पूर्वी मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल

विज्ञापन

विज्ञापन

मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का रूप अख्तियार कर रहा है।इससे बचाव हेतु लोगो को मास्क का उपयोग करे, लोगो से दुरी बनाये रखें, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले।छींकते व खांसते वक्त मुंह को रुमाल या टिश्यू से ढके तथा बाहर से वापस आने वाले व्यक्ति पर नजर बनाए रखें।संदिग्ध पाए जाने पर तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र से सम्पर्क करें।

क्या कहते हैं संघ के संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी

नव चयनित अंचल अधिकारी चन्द्रजीत प्रकाश ने कहा कि लोग एक दूसरे से हाथ मिलाने के बजाय भारतीय संस्कृति को अपनाए।मौके पर भालचन्द्र मंडल ने ग्रामीणों को हाथ धोने के तरीके से अवगत कराया। संघ के सचिव संजय कुमार सुमन ने कहा कि हमारी टीम महादलित बस्तियों और निम्न वर्गीय परिवारों में जाकर कोरोना से बचाव की जानकारी दे रही है । हमारी संस्था के द्वारा अभावग्रस्त परिवारों के बीच साबुन, हेंड वाॅश,सेनिटाइजर इत्यादि का मुफ्त वितरण कर कोरोना वायरस से लड़ने का तुच्छ प्रयास कर रही है ।

मौके पर नव चयनित अंचल अधिकारी चन्द्रजीत प्रकाश,मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन मंडल, संस्था के अध्यक्ष याहिया सिद्दिकी,संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी,सचिव संजय कुमार सुमन, कोषाध्यक्ष आशीष कुमार,जवाहर चौधरी, भालचंद्र मंडल, कुमार साजन,नंदलाल सिंह,तफशीर आलम,अशोक कुमार,ग्रामीण पुलिस चन्द्रदेव पासवान, शिक्षक संजय पासवान,प्रमोद पासवान,गरीब पासवान,बीरेंद्र राम समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...