Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सहायक तकनीकी प्रबंधक के पद पर कार्यरत शिखा बनी राजस्व अधिकारी

- Sponsored -

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/ प्रखंड क्षेत्र के कौरिहार तरावे पंचायत के परवाहा गांव वार्ड नंबर 2 निवासी प्रोफ़ेसर डीके यादव की पुत्री शिखा कुमारी ने बीपीएससी की 64वीं परीक्षा में 1291 रैंक प्राप्त कर राजस्व पदाधिकारी के पद के लिए सफलता पाई है। शिखा ने ये सफलता 2 साल की सरकारी नौकरी करते हुए लगन एवं परिश्रम के बल पर पाई है ।

सहायक तकनीकी प्रबंधक से राजस्व अधिकारी बनने पर परिजनों एवं इलाके में जानने वालों ने शिखा को बधाई दी है  । प्रखंड क्षेत्र में खुशी का माहौल दिख रहा है। लोग सोशल मीडिया के माध्यम से शिखा एवं उनके परिवार को शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। शिखा के पिता त्रिवेणीगंज में एक कॉलेज में प्राध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।शिखा ने दूरभाष पर बताया कि प्रारंभिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय सुपौल से जहां वो 6से12th तक की पढ़ाई पूरी की। ग्रेजुएशन बीएससी एग्रीकल्चर राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा समस्तीपुर से किया जबकि एमएससी एग्रीकल्चर बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर भागलपुर से किया।

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने बताया कि 2018 में नेट और गेट में सफलता प्राप्त कर ली थी उसके बाद बीपीएससी की तैयारी की थी ।अपनी उपलब्धि का श्रेय उन्होंने माता-पिता और भैया के साथ शिक्षक सहकर्मियों को भी दिया था।शिखा ने बताया कि बीपीएससी क्वालीफाई होने के लिए पिताजी और भैया के द्वारा बताए गए किताब को पढ़े और खुद से मैंस का एग्जाम 2019 में दिऐ उसके तुरंत बाद सितंबर 2019 में सहरसा में सहायक तकनीकी प्रबंधक के पद पर कार्यरत होते हुए दिसंबर 2020 में इंटरव्यू दिए जिसके बाद मुझे सफलता मिली है ।

अपने ऑप्शनल विषय के बारे जानकारी देते हुए बताया कि चूँकि कृषि संकाय में अपनी पढ़ाई की थी तो उसे ही ऑप्शनल रखा. कोचिंग के सम्बन्ध में बताया कि उन्होंने कोई कोचिंग नही किया अपने ही मेहनत से उसने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है.बीपीएससी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को शुभकामनाये देते हुए कहा कि सफल होने के लिए सही दिशा में जो भी लोग मेहनत करेंगे उन्हें सफलता जरुर मिलेगी.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...