Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

समस्तीपुर : डीपीओ द्वारा कारवाई का लिखित आश्वासन के बाद भूख-हड़ताल समाप्त

- Sponsored -

प्रियांशु कुमार/समस्तीपुर/  उजियारपुर प्रखंड के मालती पंचायत अन्तर्गत उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के हेडमास्टर द्वारा भूतपूर्व मुखिया राजेन्द्र प्रसाद सिंह के पुत्रों का रात्रि प्रहरी और दैनिक मजदूरी पर परिचारिका में चयन करने के खिलाफ भ्रष्टाचारी हेडमास्टर को बर्खास्त करने , रात्रि प्रहरी की नियुक्ति रद्द करने, छात्रवृत्ति वितरण में की गई धांधली की उच्चस्तरीय जांच कराने, विकास राशि की गबन का उच्चस्तरीय जांच कराने और मध्यान्ह भोजन योजना में धांधली पर रोक लगाने की मांग को लेकर इन्कलाबी नौजवान सभा ( इनौस) के बैनरतले संतोष आनन्द ,प्रमोद कुमार और बब्लु कुमार द्वारा विद्यालय भवन प्रांगण, पंचायत भवन, मालती में अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल दुसरे दिन देर शाम समाप्त हो गया ।

विज्ञापन

विज्ञापन

डीपीओ समग्र शिक्षा अभियान और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य की उपस्थिति में अनशनकारियों ने कहा कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा विकास मद के सरकारी राशि का गबन कर फर्जी रसीद लगा दिया जाता है । भूतपूर्व मुखिया श्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह जो कि वार्ड संख्या-6 के निवासी हैं फिर भी अपने पुत्रों को हेडमास्टर की मिलीभगत से रात्रि प्रहरी और दैनिक मजदूरी पर परिचारिका में चयन करवा लिया है जबकि विद्यालय वार्ड संख्या-4 में स्थित है । इस वार्ड के या फिर पड़ोसी वार्ड संख्या-3 के लोगों को जानकारी तक नहीं दिया गया है । विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति योजना का लाभ नहीं दिया जाता है जब कि प्राइवेट विद्यालय के छात्रों का नामांकन कर उसे छात्रवृत्ति योजना का लाभ दिया जा रहा है । छात्रवृत्ति वितरण की उच्चस्तरीय जांच करा कर सरकारी राशि की हेरा-फेरी करने वाले हेडमास्टर को बर्खास्त करना चाहिए ।

डीपीओ ने अनशनकारियों को 15 दिनों में सभी विन्दुओं पर जांच कर कारवाई किए जाने का भरोसा दिलाया है । रात्रि प्रहरी के वेतन भुगतान पर जांच पूरी होने तक लिखित समझौता किया । अनशनकारियों ने कहा कि 15 दिनों के भीतर वायदा के अनुसार निष्पक्ष जांच एवं हेडमास्टर सहित रात्रि प्रहरी का चयन रद्द नहीं किया गया तो पुनः अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल करेंगे । भूख-हड़ताल समाप्त होने के समय गंगा प्रसाद पासवान, रामनारायण सिंह, रामकृष्ण सिंह,मो० उस्मान, शिवशंकर सिंह, अर्जुन दास, रामदुलार सिंह, जगन्नाथ साह,विजय कुमार राम, आलोक कुमार,जुगेश्वर सिंह , फूलेन्द्र प्रसाद सिंह,मो० अमजद,मो० सलीम, कमलजीत कुमार,भीम सहनी , आलोक कुमार आदि उपस्थित थे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...