Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

समस्तीपुर : डीएम की बड़ी कार्यवाई, मद्य निषेध कार्य में लापरवाही बरतने वाले 12 चौकीदारों को किया निलंबित

- Sponsored -

प्रियांशु कुमार/ समस्तीपुर, बिहार/ बिहार के समस्तीपुर जिले में मध निषेध के विरोध लगातार बड़ी कार्यवाई जाड़ी है ।जबसे बिहार के cm नीतीश कुमार ने शराब बंदी को बड़ी चौकसी से और कठोर कार्यवाई के लिए समीक्षा बैठक किये है तब से जिले में सघन जांच और छापेमारी में सैकड़ो भट्ठी और अवैध शराब में संलिप्त लोगो पर कठोर कानूनी कार्यवाई जाड़ी है इसी कड़ी में समस्तीपुर जिले में विभिन्न स्थान/थाना में दिनांक 1 अक्टूबर 2021 से दिनांक 20 नवंबर 2021 तक किए गए महत्वपूर्ण अभियोग प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित थाना अध्यक्षों एवं ओपी अध्यक्षों द्वारा समर्पित प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित 12 चौकीदारों द्वारा शराब से संबंधित सूचना/आसूचना नहीं देने/मद्य निषेध कार्य में लापरवाही के आरोप के विरुद्ध अनुशासनिक
कार्यवाही करते हुए उन्हें निलंबित किया गया है।

चौकीदारों को शराब एवं अन्य सूचना/आसूचना देने हेतु जिम्मेवारी दी गई थी। परंतु इनके द्वारा शराब एवं अन्य सूचना/आसूचना नहीं दी गई।इस संबंध में चौकीदारों को किसी भी प्रकार की गतिविधि की सूचना थाना अध्यक्ष तथा वरीय पदाधिकारी को देने हेतु निर्देशित किया गया था। परंतु उनके द्वारा ऐसा नहीं किया गया जो स्पष्ट रूप से कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, कर्तव्यहीनता एवंअनुशासनहीनता का परिचारक है।

विज्ञापन

विज्ञापन

बिहार राज में पूर्ण शराब बंदी लागू करने के उद्देश्य से बिहार मद्यनिषेध और उत्पाद अधिनियम, 2016 लागू है। इस अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत राज्य में शराब एवं अन्य निर्दिष्ट मादक पदार्थों का निर्माण, भंडारण, वितरण, क्रय विक्रय एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। चौकीदारों के द्वारा अपने अपने क्षेत्र में अवैध शराब का उपयोग होने से संबंधी सूचना नहीं दी गई अथवा सूचना छुपाई गई। निलंबन अवधि में चौकीदारों का मुख्यालय थाना निर्धारित किया गया है।

निलंबित चौकीदारों के नाम एवं उनका थाना क्षेत्र निम्नांकित है:

01. राजेंद्र प्रसाद, वारिसनगर
02. जीतेंद्र राम, वारिसनगर
03. लाल मोहम्मद, मथुरापुर ओपी
04. विजन पासवान, कल्याणपुर
05. रामचंद्र दास, रोसरा
06. गौतम कुमार, रोसरा
07. परमानंद पासवान, मोहनपुर ओपी
08. लालू देवी, मुफस्सिल
09. पंचू मियां, मुफस्सिल
10. मोती पासवान, मुफस्सिल
11. अरुण कुमार, हलई ओपी
12. बैजू पासवान, पटोरी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...