Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

सहरसा : नौ कोरना संक्रमित हुए स्वस्थ ,डीएम ने गुलाब फुल और डिग्निटी किट देकर किया विदा

- Sponsored -

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा / सहरसा / कोरोना वायरस संक्रमण वैश्विक महामारी के बीच सहरसा जिला में सुखद एवं अच्छी खबर है। आज सहरसा जिला में कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए जिन्हें कर्पूरी छात्रावास सहरसा आइसोलेशन केंद्र में समारोह कर उन्हें अपने घर जाने के लिए विदा किया गया।

जिला अधिकारी कौशल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को शुभकामनाएं दी। उन्हें गुलाब का फूल तथा डिग्निटी किट प्रदान किया गया. कीट के माध्यम से उन्हें मास्क , गलब्स,सैनिटाइजर साबुन , चवन्यप्राश का डिब्बा एवं चॉकलेट दिया गया साथ ही उन्हें स्वास्थ्य प्रमाण पत्र भी दिया गया। जिला अधिकारी ने सभी को अपने घर में रहकर ईद का पर्व मनाने की अपील किया एवं शुभकामना दी .उन्होंने सभी ठीक हुए व्यक्तियों को करोना वारियर से संबोधित भी किया।

विज्ञापन

विज्ञापन

मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए जिला अधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि  अब तक सहरसा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 22 पॉजिटिव सक्रिय थे। जिनमें से 9 पॉजीटिव केस का सैंपल जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुआ है। पूर्व आश्वस्त होने के लिए दो बार सैंपल लिए गए जो नेगेटिव आया है। यह सभी 9 बच्चे कोरोना से जंग लड़ के आजाद हुए हैं सही मायने में कोरोना योद्धा है सहरसा जिला के लिए बेहद खुशी की बात है कि आज हम 9 कोरोना वायरस संकमण से ठीक हुए व्यक्तियों को रिलीज कर रहे हैं ।अब यह अपने घर में 14 दिन होम करंट टाइम में रह के नियमों का पालन करेंगे और अपने आप को सुरक्षित रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि 6 मई 2020 को महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले से आए विशेष ट्रेन में सिम्टोमेटिक लक्षणों के आधार पर कोरोना संक्रमण का जांच हेतु सैंपल लिए गए, सैंपल जांच रिपोर्ट के आधार पर उपरोक्त सभी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । ठीक हुए व्यक्तियों में सहरसा बस्ती के चार , सौरबाजार के दो, सोनवर्षा के एक, सुपौल जिला के एक एवं नेपाल के रहने वाले एक व्यक्ति सम्मिलित है !जिलाधिकारी स्वयं भी हालात पर नजर रखे हुए हैं एवं उनके द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

इस दौरान जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी कर्मी गण एवं डीपीएम, केयर डंडिया के डीटीएल तथा हासपीटल मनैनजर उपस्थित सुरक्षाकर्मियों ने ताली बजाकर ठीक हुए कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों का उत्साह एवं मनोबल बढ़ाया।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...