Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करना शिक्षक के जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि

- Sponsored -

अररिया /शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने का उद्देश्य देश के कुछ श्रेष्ठ शिक्षकों के योगदान को पहचानना व सराहना है जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और परिश्रम के माध्यम से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है, बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध बनाया है। ऐसे ही शिक्षकों के हितार्थ बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार के फाउंडर शिव कुमार एवं तकनीकी टीम लीडर शिवेंद्र सुमन के सहयोग से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पेज पर मंगलवार को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2021 से संबंधित विस्तृत जानकारी साझा करने हेतु एक्सक्लूसिव कार्यक्रम लेट्स टॉक आयोजित किया गया।

इस लेट्स टॉक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में अहसन, उप निदेशक, शोध एवं प्रशिक्षण शिक्षा विभाग, बिहार सरकार, योगेश कुमार, सहायक निदेशक, जन शिक्षा, शिक्षा विभाग, बिहार सरकार, एवं आमंत्रित अतिथि पप्पू हरिजन, राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक सह व्याख्याता, पीटीईसी हवेलीखड़गपुर, मुंगेर, हेमंत कुमार, राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक, मध्य विद्यालय जितवारपुर, मधुबनी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन बांका जिले के शिक्षक उमाकांत कुमार, टीम टीचर्स ऑफ बिहार एवं चंद्रशेखर प्रसाद साहू राजकीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक, टीम टीचर्स ऑफ बिहार ने किया।

विज्ञापन

विज्ञापन

लेट्स टॉक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रुप में शामिल अहसन, उप निदेशक, शोध एवं प्रशिक्षण शिक्षा विभाग, बिहार सरकार ने कहा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करना शिक्षक के जीवन का सबसे बड़ी उपलब्धि है। योगेश कुमार, सहायक निदेशक जन शिक्षा, शिक्षा विभाग, बिहार सरकार ने कहा कि शिक्षकों को मिलने वाला राष्ट्रीय पुरस्कार केवल शिक्षक को ही गौरवान्वित नहीं करता है बल्कि शिक्षकों से जुड़े विद्यालय के बच्चे, विद्यालय परिवार, प्रखंड, जिला एवं राज्य को भी गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान होता है। पप्पू हरिजन, राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक सह व्याख्याता, पीटीईसी हवेलीखड़गपुर, मुंगेर, ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा विभाग के द्वारा राज्य के नियमित शिक्षकों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार एवं नियोजित शिक्षकों के लिए राजकीय पुरस्कार की व्यवस्था की गई है। दोनों ही श्रेणी के शिक्षक वर्तमान में चल रही आवेदन की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। आवेदन की तिथि एक जून से बीस जून तक निर्धारित की गई है। अभी तक जो भी शिक्षक आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके लिए अभी पांच दिन शेष है वैसे शिक्षक अपना पंजीकरण विभाग के वेबसाइट पर कर सकते है।

हेमंत कुमार, राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक, मध्य विद्यालय जितवारपुर, मधुबनी ने कहा कि बिहार के वैसे शिक्षका जो विभाग के द्वारा वेबसाइट पर दर्शाए गए अहर्ता को पूरा करते हैं वैसे शिक्षक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के उपरांत जो चयन की आवश्यक प्रक्रिया है उसे पूरा करते हुए इन्हें आने वाले शिक्षक दिवस अर्थात पांच सितंबर को सम्मानित किया जाएगा।उक्त जानकारी टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश प्रवक्ता रंजेश सिंह ने दी।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...