Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

निजी विद्यालय संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

- Sponsored -

- Sponsored -

बबलू यादव /मधेपुरा/प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल आज सदर विधायक प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर को मेमोरेंडम समर्पित किया। प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा कि विगत 6 महीनों से प्राइवेट स्कूल्स बंद है इससे जुड़े हुए शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मियों को आर्थिक संकट आ पड़ा है। परिवार के लिए दो समय का भोजन उपलब्ध करवाना मुश्किल हो रहा है। वही संचालक के ऊपर बैंक का किस्त, स्कूल भवन का किराया, गाड़ियों का ईएमआई, रोड टैक्स, इंश्योरेंस, परमिट, बिजली बिल इत्यादि विभिन्न प्रकार का दबाव है, जिससे उनकी मानसिक उत्पीड़न हो रहा है।

कहा बीपीएल की राशि जो सरकार के द्वारा एकमात्र अनुदान मिलता है वह भी 2016 ईस्वी से लंबित पड़ा हुआ है। कई बार निजी विद्यालय के संचालकों, शिक्षकों के द्वारा प्रधानमंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री को मेल और पत्र लिखा गया लेकिन इसका कोई भी जवाब सरकार के स्तर से नहीं मिला। निजी विद्यालयों के इस कठिन समय में सरकार के स्तर से सांत्वना का एक शब्द नहीं बोला गया जो काफी निंदनीय है।

विज्ञापन

विज्ञापन

कहा बच्चों की शिक्षा काफी प्रभावित हुई है एक तरफ जहां बाजार और सारी चीजें खुल चुकी हैं वही स्कूल को बंद रखना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से वर्ग 9 वा से 12वीं तक डॉट क्लास के लिए सहमति प्रदान की है लेकिन इसका भी कोई स्पष्ट दिशा निर्देश बिहार सरकार के द्वारा नहीं दिया गया है जिस कारण से स्कूल संचालक असमंजस की स्थिति में है। प्राइवेट स्कूल के द्वारा दिया गया यह मेमोरेंडम शीघ्र ही मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री को भेजा जाएगा और आग्रह किया जाएगा जो विभिन्न प्रकार की टेक्स हैं उसे अविलंब माफ किया जाए।

मौके पर उपस्थित जिला अध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि जिला में लगभग 50 से अधिक स्कूल बंद हो गए हैं और अधिकांश स्कूल आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रही है जिस कारण विद्यालय खुलने के बाद भी कई प्रकार की समस्याएं बनी रहेगी। सरकार से निवेदन है शीघ्र ही इस पर ठोस पहल किया जाए साथ ही आर्थिक पैकेज निजी विद्यालयों के लिए घोषित किया जाए। ताकि विद्यालय से जुड़े शिक्षित लोग शिक्षा सेवा कार्य आसानी से कर सके। मौके पर चिरामणि प्रसाद यादव ,अमरेंद्र कुमार सिन्हा ,मनोज कुमार निक्कू ,नीरज ,डॉक्टर जवाहर, चंद शेखर पटेल ,सुरेश कुमार भारती ,अभिनंदन यादव आदि उपस्थित रहे।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...