Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

प्राचार्य ने के पी कॉलेज में बीबीए, बीसीए व पीजी की पढ़ाई शुरू करने का प्रयास किया तेज

- Sponsored -

मधेपुरा/ बीएन मंडल विवि अंतर्गत केपी कालेज मुरलीगंज में छात्र अब बीबीए, बीसीए व पीजी की पढ़ाई कर पाएंगे।इस आशय की तैयारी प्राचार्य डॉ जवाहर पासवान ने शुरू कर दिया है।

इस सम्बन्ध में प्रधानाचार्य सह सदस्य एकेडमिक काउंसिल व सीनेट-सिडिकेट सदस्य डा. जवाहर पासवान कुलपति को पत्र लिखा है। उन्होंने कोसी टाइम्स को बताया कि केपी कालेज, मुरलीगंज मधेपुरा जिले का एक प्रमुख कालेज है और यह विश्वविद्यालय मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां से प्रत्येक वर्ष लगभग 15 सौ विद्यार्थी स्नातक की उपाधि प्राप्त करते हैं।

बताया इनमें से कुछ सक्षम विद्यार्थी पीजी की शिक्षा के लिए दूसरे शहर जाते हैं, लेकिन वंचित वर्ग के विद्यार्थी और विशेषकर छात्राएं पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो जाते हैं। इस पिछड़े इलाके के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा का अवसर उपलब्ध कराने के लिए कालेज में स्नातक स्तर पर पढ़ाए जा रहे सभी विषयों में पीजी स्तर की पढ़ाई आरंभ करने की मांग लिए कुलपति जी को पत्र लिखा गया है।

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने कहा कालेज में बीबीए व बीसीए की पढ़ाई आरंभ करने के संबंध में विश्वविद्यालय को अलग अलग पत्र विवि को प्रेषित किया गया है।

प्रधनाचार्य के पत्र को विद्वत परिषद की बैठक में प्रमुखता से उठाया गया। बैठक में सर्वसम्मति से पास किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि केपी कालेज में पीजी के अलावा बीबीए व बीसीए की पढ़ाई शुरू करने के लिए अग्रेतर कार्यवाही की जाय।

इस मांग के बाद छात्रों में हर्ष का माहौल है।सभी छात्रों ने भूपेंद्र नारायण मण्डल विश्वविद्यालय के कुलपति से मांग किया है कि के पी कॉलेज में उक्त कोर्स के पढ़ाई हेतु आदेश देने की कृपा करें।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...