Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

पर्यावरण को संरक्षित करना हम सभी का परम कर्तव्य-रविश रंजन

चौसा में सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर किया वृक्षारोपण संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी ने कहा पर्यावरण शुद्ध व स्वच्छ रहेगा तो आमजीवन पर कोई खतरा नहीं रहेगा

- Sponsored -

कुमार साजन@चौसा, मधेपुरा

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ द्वारा चौसा थाना परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें 50 से अधिक पौधे लगाकर पृथ्वी को हरा-भरा बनाए रखने के लिए पौधारोपण करने का संकल्प लिया गया।
थानाध्यक्ष रविश रंजन ने कहा कि पर्यावरण को संरक्षित करना परम कर्तव्य है। स्वास्थ्य का आधार स्वच्छ वातावरण पर निर्भर है।उन्होंने कहा कि धरती पर पिछले कुछ सालों में भूकंप बाढ़ सुनामी जैसी घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। प्रकृति की इन आपदाओं में जानमाल का खूब नुकसान होता है। पर्यावरण को सुरक्षित बनाए रखने के लिए अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखें सड़क पर कूड़ा ना फेंके और ना ही कूड़े में आग लगाएं तथा अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और जल बचाएं।

विज्ञापन

विज्ञापन

संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित रखना सभी लोगों का धर्म है। पर्यावरण शुद्ध व स्वच्छ रहेगा तो आमजीवनपर कोई खतरा नहीं रहेगा। मानव जीवन के लिए पर्यावरण का महत्व काफी अधिक है। पर्यावरण को बचाने के लिए सभी लोगों को अपने हाथ से एक-एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और उसकी देखभाल भी करनी चाहिए। ताकि वह पेड़ बने और उससे आमलोगों को लाभ मिले।

सचिव संजय कुमार सुमन ने कहा कि सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के बैनर तले चौसा के विभिन्न स्थानों पर अब तक पांच हजार से अधिक पौधे को लगाया जा चुका है जो अब फल फूल रहा है।उन्होंने कहा कि ये हम सबकी जिम्मेदारी हैं कि हम अपने आस-पास को हरा-भरा रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाए ताकि आने वाले हमारे पीढ़ियों को एक स्वच्छ वातावरण मिल पाए जिसमें वो साफ हवा में सांस ले पाए।

पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस के ऊपर संघ का पर्यावरण के प्रति एक सराहनीय कदम है और लोगों को भी समय-समय पर पर्यावरण के प्रति सजग रहना चाहिए।वरीय सदस्य अशोक कुमार, जवाहर चौधरी कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करना प्रत्येक नागरिक का नैतिक दायित्व है। पेड़-पौधों की सुरक्षा जल संरक्षण मिट्टी के कटाव को रोकने तथा वायु की शुद्धता के लिए हमें चिंतन करना चाहिए।
मौके पर थानाध्यक्ष रविश रंजन, सहायक अवर निरीक्षक बीके ठाकुर संरक्षक सत्यप्रकाश गुप्ता विदुरजी,सचिव संजय कुमार सुमन,पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान, वरीय सदस्य जवाहर चौधरी, आरिफ आलम,राहुल यादव, कोषाध्यक्ष आशीष कुमार, कुमार साजन,नौशाद आलम, संजय कुमार, जदयू नेता किस्मत अली,युवा समाजसेवी मनोज राणा,प्रभाष सारथी,कमांडो बल रवि कुमार, मयंक कुमार,ग्रामीण पुलिस मृत्युंजय कुमार, मनोज कुमार,मंटू पासवान,मो फखरुद्दीन ने चौसा थाना परिसर में दर्जनों आम,महोगनी, अर्जुन,अश्वगंधा के पौधे लगाएं को अपने हाथों से लगा कर पृथ्वी को हरा-भरा बनाए रखने का संकल्प लिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...