Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पुलिस और पत्रकार ने पेश किया मानवता का मिसाल ,हर कोई कर रहा है सलाम

- Sponsored -

विकास वर्मा/पूर्णिया . लॉक डाउन के बीच बीच प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को सड़क किनारे ही बच्चे को जन्म देना पड़ा लेकिन पत्रकार विकास वर्मा को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने खुद से मोर्चा संभाला और उसे अस्पताल तक पहुंचाया .मामला पूर्णिया के जेल चौंक स्थित पेट्रोल पम्प के सामने का है जहाँ पुलिस और पत्रकार ने एक बड़ी मानवता का मिसाल कायम किया है जिसे हर कोई सलाम कर रहा है.

शुक्रवार को शहर के न्यू सिपाही टोला निवासी भोलन चौधरी की पत्नी सोनी देवी को घर में ही प्रसव पीड़ा शुरू हुआ जिसे आनन फानन में पति भोलन ने माता चौक से रिक्सा पर बैठा कर सदर हॉस्पिटल की ओर ले चल दिया जहां रास्ते में ही महिला को पीड़ा होने लगा. रिक्सा पर जगह कम होने के कारण पेट्रोल पंप के सामने जमीन पर लेटा दिया गया लेकिन तब तक बच्चे का जन्म हो चुका था. इस बीच किसी ने पत्रकार विकास वर्मा को दे दिया.  हुई. जानकारी मिलते ही श्री वर्मा घटना स्थल पर पहुंच स्थिति देखते ही सब कुछ समझ गया .महिला के पति की दहाड़ किसी गाडी वाले तक नही पहुँच पा रही थी चूँकि लॉक डाउन के कारण कोई आम गाड़ी उस होकर गुजर नही रही थी.जो कोई गाड़ी जा रही थी तो वो या तो ट्रक आदि था या कोई सुनने वाला नही था.

इसे भी पढ़िए : महिला पुलिस पर बोल दिया हमला 

इस बीच मौके पर पहुंचे पत्रकार ने आ रहे प्रशिक्षु डीएसपी प्रभात कुमार  की गाडी देखा जिसे उसने रोकवा स्थिति का जानकारी दिया और फिर डीएसपी ने मानवता और सेवाभाव दिखाते हुए तुरंत ही आशा और एक महिला सिपाही के सहयोग से गाडी पर बैठाकर अस्पताल तक पहुंचाया. अस्पताल में जच्चा बच्चा दोनों स्वास्थ है .सोनी ने पुत्र को जन्म दिया है.

विज्ञापन

विज्ञापन

बच्चे के पिता भोलन ने बताया कि वे खाना बनाने का काम करते हैं लेकिन लॉक डाउन के कारण होटल बन्द है. घर में ही बैठे हुए हैं. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी गर्भवती है जो सुबह में नास्ता बनाई और खाना भी बनाई. खाना बना कर खिलाई भी. लेकिन दिन के करीब एक बजे बोली कि पेट में दर्द हो रहा है फिर दर्द धीरे-धीरे बढ़ने लगा. कुछ समझ में नहीं आ रहा था. इसके बाद आनन फानन में माता चौक से रिक्सा लेकर घर आये और पत्नी को लेकर चल दिये. उनके साथ भोलन की मां उर्मिला देवी और आशा गीता देवी थी.

इसे भी पढ़िए : फ्रेंड्स ऑफ़ तेजस्वी ने सीएम का ध्यान किया आकृष्ट 

भोलन ने डीएसपी प्रभात और पत्रकार विकास वर्मा को दिया धन्यवाद 

लॉक डाउन में सड़क किनारे बच्चे को जन्म देने वाली मां दर्द से कराह रही थी. इसी दौरान पत्रकार व पुलिस की मदद से हॉस्पिटल पहुंचाया गया. इसके लिए बच्चे के परिजन ने पुलिस व पत्रकार के प्रति आभार प्रकट किया है और धन्यवाद कहा. बच्चे के पिता ने बताया कि यदि आज पत्रकार और पुलिस मदद नहीं करता तो मेरी पत्नी और बच्चा का क्या होता ये भगवान ही जानते.पिता ने कहा दुनिया में आज भी सेवा भाव और मानवता है इसी कारण आज हमलोग अस्पताल पहुँच पाए है.

प्रशिक्षु डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस का जो काम है वही मैंने किया है. जिस तरह से सड़क किनारे प्रसव पीड़ा महिला दर्द से कराह रही थी. इस बीच पत्रकार विकास जी ने गाडी रोक्वाया और इस तरह का सेवा का मौक़ा दिया .पुलिस सेवा में हूँ ये तो हमारा धर्म है इसमें हमने कोई अलग या बड़ा काम नही किया है. कहा ऐसे काम करने से आत्मा को सन्तुष्टि मिली है. पुलिस और पत्रकार का जो कर्तव्य होता है वो आज किया गया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...