Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

पर्यावरण दिवस के मौके पर किया गया वृक्षारोपण

- Sponsored -

- Sponsored -

कुमार साजन /चौसा मधेपुरा/ प्रखण्ड के विभिन्न कार्यालयों, दलों एवं सामाजिक कार्यकर्ता ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जीविका कार्यालय,चौसा मार्केट, गांधी पुस्तकालय आदि में जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कुन्दन कुमार बंटी,ड्रग्स एसोसिएशन के प्रखण्ड अध्यक्ष संजीव कुमार, मेडिकल संचालक नीरज कुमार, अधिवक्ता बिनोद कुमार मेहता,नौशाद आलम आदि द्वारा वृक्षारोपण किया गया ।

इस मौके पर प्रखंड परियोजना प्रबंधक जीविका भूषण सिंह ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस हम सभी के लिए ऐसा दिन है जब हम अपने पर्यावरण का जिम्मा अपने हाथों में ले सकें और हमारी पृथ्वी की रक्षा के लिए सक्रियता से भागीदारी निभा सकें। उन्होंने कहा कि प्रकृति हमें जीने के सभी साधन देती है लेकिन लालच की पूर्ति नहीं की जा सकती। तीव्र जनसंख्या वृद्धि के कारण तेजी से जंगलों का दोहन किया जा रहा है जो हमें विनाश की ओर ले जा रहा है। जैसे-जैसे मानव विकास कर रहा है, वैसे वैसे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। विकास और विनाश के बीच संतुलन के लिए स्वच्छ पर्यावरण का होना जरूरी है।

विज्ञापन

विज्ञापन

कुन्दन कुमार बंटी ने कहा कि यदि देश का हर नागरिक मात्र 1 या 2 पौधों का रोपण कर उसे संरक्षित करे तो आने वाले दिनों में यह समस्या समाप्त हो जाएगी। व्यक्ति के जीवन में पेड़ पौधों का विशेष महत्व है। यदि यह न रहे तो धरती के सारे जीव जंतु समाप्त हो जाएंगे । उन्होंने कहा कि यदि हम समय रहते नहीं चेते तो आने वाली पीढ़ियों के लिए शिवाय बंजर भूमि के कुछ नहीं बचेगा।

इस अवसर पर समाजसेवी संजय यादव ने लोगो  से अपील किया कि प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम दो पौधा अवश्य लगावे तथा उसे संरक्षित करें और दूसरों को भी इस प्रकार करने के लिए प्रेरित करें। यदि भविष्य को सुरक्षित रखना है तो पर्यावरण को हरा-भरा रखना जरूरी है।

मौके पर जीविका कार्यालय के सहायक मनोज कुमार ,जीआरपी कुमार साजन, संतोष कुमार ,जवाहर चौधरी ,राहुल यादव ,कुंदन कुमार, बंटी, वर्कशॉप  के निदेशक सोनू जायसवाल,मुन्ना सिंह ,राम लखन चौधरी,  संजू ,जयसवाल, ज्योतिष भगत ,नीरज गुप्ता एवं अन्य उपस्थित थे।।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...