Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

हर घर नल का जल योजना से लोग है वंचित

- Sponsored -

रतन यादव/ हसनगंज, कटिहार/ जिले के हसनगंज प्रखंड के जगरनाथपुर पंचायत स्थित रामनगर वंशी टुपकिया वार्ड संख्या पांच में लोगों को हर घर नल योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। सात निश्चय योजना के तहत हर घर को नल का जल पहुंचाने के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, बावजूद लोगों को इसका लाभ में सिर्फ आयरन युक्त पानी मिल रहा है।

विज्ञापन

विज्ञापन

मौके पर ग्रामीण दिलीप कुमार, सुनिता देवी, मानिकचंद महतो आदि लोगों ने बताया कि आंधी तूफान में तीन महीने पहले जल मीनार के ऊपर से एक टंकी जमीन पर गिर गया है। जो आज तक जमीन पर पड़ा है। इसकी सूचना विभाग को दिये जाने के बावजूद इस पर विभाग की ओर से कोई पहल नहीं हुआ। जिसको लेकर गांव के कई ग्रामीणों ने बताया कि हमलोग आज भी आयरण युक्त पानी चापाकल से पिने को मजबूर हैं। लेकिन आयरन युक्त पानी डर के साए में रहकर इस्तेमाल करते हैं, ताकि कोई बीमारी का शिकार ना हो जाए।

उन्होंने कहा कि टोटी तो हर घर में दिया गया है, लेकिन उसमें शुद्ध पेयजल नहीं आ रहा है। जिससे हम लोग आयरन युक्त पानी पीने को विवश हैं। मौके पर बताया कि हम लोगों को कई महीनों से नल का शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है। विभाग को बार बार समस्या से अवगत कराया जाता है, लेकिन उसकी तरफ से कोई पहल नहीं किया जाता है। यहां तक की विभाग की ओर से कोई देखने तक नहीं आता है। इससे साफ स्पष्ट होता है कि विभाग द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। मौके पर इस समस्या को लेकर जेई सदानंद भारती ने कहा कि जल्द ही कर्मी को भेज समस्या को दुरुस्त करवाया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...