Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सत्संग का आयोजन

- Sponsored -

चौसा, मधेपुरा/ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रभा ऑटो मोबाईल परिसर में विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर एक दिवसीय संतमत सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स्वामी रूदल बाबा ने सत्संग की महिमा बताते हुए कहा कि सत्संग में आने वाले ही परमात्मा के कृपापात्र बनते हैं। सत्संग से ही जीव को वह ज्ञान प्राप्त होता है जिससे इस संसार के दुखों से छूट कर अंनत सुख को प्राप्त कर सकते हैं। सत्संग-भजन करने वाले को जन्म मरण के बंधन से मुक्ति मिल जाती है। इसके लिए सच्चे सदगुरू की शरण मे जा कर उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए। सच्चे सदगुरू परमात्मा से मिला देने वाले होते हैं।

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि परमात्मा की प्राप्ति अपने अंदर में होगी। इसके लिए गुरू से युक्ति जानकर भक्ति करनी चाहिए। स्वामी जोगिंदर बाबा ने कहा कि मौत के भय से सत्संग बचाता है। इसलिए सत्संग अवश्य करना चाहिए। इससे सभी सुखों की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि मानव शरीर की सार्थकता को समझकर व्यक्ति को साधन-भजन कर मोक्ष प्राप्त करना चाहिए। संतमत-सत्संग में दूर दराज से श्रद्धालु पहुंचे थे। जिन्होंने अध्यात्म की गंगा में डुबकी लगाई। कार्यक्रम में आध्यात्मिक भजनों की भी प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम में मंजूलता भारती,सरस्वती देवी के भजनों पर श्रोता झूमते रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में अंबुज कुमार जायसवाल, प्रिंस कुमार,अंकित कुमार,गोपाल भगत,नीलम देवी, कंचन देवी आदि का प्रमुख योगदान रहा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...