Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

दिव्यांगजनों के लिए होगा 03 जुलाई को ई-न्यायालय का आयोजन ,किया जायेगा शिकायतों का निपटारा

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा / कोसी प्रमंडल के दिव्यांगजनों के लिए एक अच्छी खबर है. आगामी 03 जुलाई को  सहरसा, मधेपुरा एवं सुपौल जिला के दिव्यांगजनों के सहायतार्थ ऑनलाइन ई-न्याायालय का आयोजन किया जायेगा . इस ई – न्यायालय के द्वारा दिव्यांगजनों  के शिकायतों का निपटारा किया जायेगा.

कोविड-19 (COVID-19) के दौरान दिव्यांगजनों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए व्यापक दिव्यांगता समावेशी दिशानिर्देशों के तहत विडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य आयुक्त नि:शक्तता द्वारा दिव्यांगजनों के लिए प्रमण्डलवार के तहत 03 जुलाई 2020 (शुक्रवार) को सुवह 11:00 बजे से कोशी प्रमण्डल के दिव्यांगजनों के लिए ऑनलाइन ई-कोर्ट का आयोजन कर कोविड-19 के दौरान हो रही समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण किया जायेगा।

विज्ञापन

विज्ञापन

कोशी प्रमण्डंल (सहरसा, मधेपुरा एवं सुपौल ) के दिव्यांगजन पेंशन से संबंधित, राशन एवं राशन कार्ड से संबंधित, पुनर्वास से संबंधित, कोविड-19 राहत से संबंधित, मनरेगा जॉब कार्ड एवं अन्य समस्याओं से संबंधित शिकायतें आनॅलाइन न्यायालय में कर सकते हैं। सहरसा, मधेपुरा एवं सुपौल जिला के दिव्यांगजन अपनी शिकायत ऑनलाइन लिंक https://forms.gle/cBGG2wZGCghkAaWa8 पर कर सकते हैं या अपना हस्तलिखित शिकायत पत्र, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, आधारकार्ड, फोटो, मोबाइल नं०, ईमेल आदि के साथ ईमेल scdisability2008@gmail.com या व्‍हाट्सअप नं० 9431015499 पर दि० 02 जुलाई 2020 (गुरूवार) अपराहण् 3:00 बजे तक कर सकते हैं। सभी अपना नाम, पता एवं शिकायत बोलते हुए 30 सेकेण्ड का विडियो बनाकर भी भेजेंगे।

बताया दिव्यांगजनों के शिकायत पत्र स्वीकार होने के बाद ऑनलाइन ई-‍कोर्ट में ऑनलाइन भाग लेने के लिए कोड दिया जायेगा जिससे पीड़ित ई-कोर्ट में 03 जुलाई 2020 (शुक्रवार) को ऑनलाइन जुड़ सकते हैं एवं आपकी समस्या का निवारण किया जायेगा। दिव्यांगजनों  के विशेष जानकारी के लिए फोन नं० 0612-2215041 एवं हेल्प लाईन नं० 8448385590 जारी किया गया है जिसपर पीड़ित संपर्क कर अपनी समस्या दूर कर सकते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...