Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

छात्र-छात्राओं के समस्या निवारण हेतु NSUI ने कुलपति को सौंपा मांगपत्र

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा/ गुरूवार को NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने BNMU कुलपति से मिलकर कोरोना महामारी की वजह से छात्र-छात्राओं के  समस्या के निवारण तथा शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के छात्रहित के लिये प्रस्ताव रखा ।

NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि पूरी दुनिया एक विपदा से गुजर रही है । ऐसे क्षण में हम सब मिलकर अपने लिये, अपने राष्ट्र के लिये शाशनदेश के निर्देशों का पालन कर रहे है । जबकि दूसरी ओर दिनांक-22मार्च 2020 के घोषित लॉक डाउन से कई छात्र-छात्राए अपने घरों में तथा कुछ अपने घरों से दूर अध्ययन भूमि में फंसे है । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि इस वैश्विक महामारी के वजह से देश मे घोषित लॉक डाउन के कारण सभी शिक्षण संस्थान पूर्ण रूप से बंद है । वर्तमान समय शिक्षण सत्र के लिये परीक्षा का समय है परंतु महामारी के चलते किसी भी पाठ्यक्रम का कोर्स पूर्ण नही हो सका है परंतु यह भी सत्य है कि कुछ विवि ऑनलाइन माध्यम से पाठ्यक्रम को चला रहे है लेकिन ऐसे बहुत से छात्र है जो पर्याप्त संसाधन के अभाव में ऑनलाइन पाठ्यक्रम में हिस्सा नही ले रहे है । इसलिये हमारी मांग है कि विवि में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाए नही ली जाय ।

विज्ञापन

विज्ञापन

स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के क्रमशः प्रथम तथा द्वितीय वर्ष और प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय सेमेस्टर के सभी छात्रों को बगैर परीक्षा लिये प्रोन्नत और अंतिम वर्ष के छात्रों को 10% अतिरिक्त अंक के साथ पिछले प्रदर्शन के आधार पर प्रोन्नत किया जाना चाहिए क्योकि यह देखा गया है कि अंतिम वर्ष के छात्र अपने प्रदर्शन में सुधार कर लेते है । वही NSUI के विवि अध्यक्ष नीतीश यादव और विवि सचिव हिमांशु राज ने कहा कि घोषित लॉक डाउन के कारण बड़ी आवादी मूलभूत चीजों के लिये जूझ रही है ऐसे समय मे वो अपने बच्चों के शिक्षा पर खर्च करने में असमर्थ है इसलिये हमारी माँग है कि विवि आगामी सत्र हेतु किसी भी प्रकार की फीस अगले वर्ष अथवा अगले सेमेस्टर के लिये न ले, इस महामारी को देखते हुए इसे माफ कर देनी चाहिये ।

NSUI के विवि महासचिव नीरज यादव और उपाध्यक्ष शौरव ने कहा कि छात्रावास में रह रहे छात्र के शुल्क का वहन सरकार करें और इसके लिये हम सरकार को भी लिख रहे है । प्रतिनिधिमंडल में मुख्यरूप से अमित कुमार, ज्योतिष कुमार, मंजेश कुमार भी उपस्थित थे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...