Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

NSUI ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

- Sponsored -

मधेपुरा/ मंगलवार को कॉलेज चौक पर NSUI कार्यकर्ताओ ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया । पुतला दहन कार्यक्रम में NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि कल जे.ई.ई. पेपर लीक पर मामले पर एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह और बिहार प्रभारी रोशन लाल बिट्टू जी के नेतृत्व में सैकड़ो छात्र राजभवन मार्च कर शांतिपूर्ण ढंग से उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में जाँच कराने की माँग किया जा रहा था । जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बर्बतापूर्ण पुलिसिया कार्यवाई कर लाठीचार्ज किया और छात्रनेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया जिसके विरोध में आज NSUI सम्पूर्ण बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन कर रही है ।

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार लगातार पुलिसिया कार्यवाई कर छात्रों-युवाओं की आवाज, शिक्षा और रोजगार की माँग की आवाज को दबाने की प्रयास की जा रही है । छात्रों को सरकार के विरोध में अपनी आवाज बुलंद करने पर तुगलकी फरमान से डराने का प्रयास किया जा रहा है । जो कभी सफल नहीं होगा । निशांत यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री इतिहास से सबक ले, युवाओं के सब्र को कमजोरी न समझे । जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि जे.ई.ई जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा में ऐसी घटना होना आज हर उस छात्र के लिए चिंता का विषय बन गयी है जो प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। नैशनल टेस्टिंग एजेन्सी जो कि देश में कई महत्वपूर्ण परीक्षा करवाने की ज़िम्मेदार है आज शक के घेरे में है। केंद्र सरकार की नाक के नीचे ऐसी घटना का होना मोदी कैबिनेट की एक और नाकामी का सबूत है।”

विज्ञापन

विज्ञापन

एनएसयूआई ने दावा किया है कि, इस पेपर लीक की सीधी सीधी ज़िम्मेदार मोदी सरकार ही है क्यूँकि नैशनल टेस्टिंग एजेन्सी हाल ही में नवंबर 2017 में इसी केंद्र सरकार द्वारा स्थापित की गयी थी। मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है तब से लगातार छात्रों के मुद्दों को नज़रंदाज़ करती रही है जिसका नतीजा है कि जे.ई.ई. जैसी महत्वपूर्ण परीक्षाओं के पेपर लीक होने लगे हैं। छात्र वर्ग के सामने आज यह सवाल खड़ा हो गया है कि यदि ऐसी महत्वपूर्ण परीक्षाएँ ही सुरक्षित नहीं रही हैं तो बाकी परीक्षाओं पर कैसे भरोसा कर लिया जाए कि वह सूरिक्षित व निष्पक्ष हैं।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से NSUI छात्रनेता जी जितेंद्र कुमार, नीरज यादव, हिमांशु राज, अरमान अली, रौशन राज, नवीन कुमार, आशुतोष, अमित कुमार, कौशल कुमार, मिठू कुमार, अकेला भाई, सुदर्शन कुमार, प्रशांत यादव , प्रभाष समेत दर्जनों छात्र उपस्थित थे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...