Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारी को गंभीरता से लें-मुजफ्फरपुर डीएम आलोक रंजन घोष

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुज़फ़्फ़रपुर से राहुल कुमार की रिपोर्ट

विज्ञापन

विज्ञापन

मुजफ्फरपुर जिला में 964.87 कि.मी. लम्बी मानव श्रृंखला का निर्माण होगा। इसके लिये निर्धारित सभी रूटों पर मानव श्रृंखला सफलता पूर्वक बनाने हेतु युद्धस्तर पर प्रशासनिक तैयारी की जा रही है। जिलाधिकारी, मुजफ्फरपुर उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, नगर आयुक्त सहित सभी वरीय एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी अपने-अपने आवंटित प्रखण्डों में मानव श्रृंखला निर्माण की माइक्रो प्लानिंग को अंतिम रूप देने में जुड़े हुए है।
जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर आलोक रंजन घोष के द्वारा आज कार्यालय प्रकोष्ठ में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये सभी 16 प्रखण्डों के प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारी से वार्ता करके मानव श्रृंखला निर्माण हेतु की जा रही तैयारी की समीक्षा की गई।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि मानव श्रृंखला में प्रत्येक कि.मी. के 100-100 मीटर में किस संस्थान अथवा गाँव के लोग भाग लेगे यह पहले से निर्धारित कर ली जाये। इस कार्य हेतु उस भाग के सेक्टर समन्वयक एवं नोडल के साथ बराबर बैठकें कर कार्य योजना की समीक्षा की जाये। कहीं से यह भ्रम नहीं होनी चाहिए कि अमूक गाँव या संस्थान के लोग मानव श्रृंखला में कहाँ पर खड़े होगे। सभी जोनल एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी को मानव श्रृंखला हेतु निर्धारित रूट को अच्छी तरह से वर्क आउट करने का निदेश दिया गया।
जिलाधिकारी ने कहा है कि मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारी में सभी सरकारी/अर्द्धसरकारी कर्मी को सहयोग करना उनका कर्तव्य है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डीएम ने सभी प्रखण्डो द्वारा मानव श्रृंखला को लेकर किये जा रहे पूर्वाभ्यास और जागरूकता कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि जागरूकता कार्यक्रम को और गति दें। मालूम हो कि सभी प्रखण्डो मे मानव श्रृंखला को लेकर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम अब अपने परवान पर है। डीएम ने निर्देश दिया कि सभी बीडीओ/सीओ अपने -अपने क्षेत्रों के माननीय जनप्रतिनिधियों से अनुरोध करें ताकि मानव श्रृंखला के निर्माण में उनका सहयोग लिया जा सके। इस क्रम में कल एक बजे दिन में कुढ़नी प्रखण्ड मुख्यालय में मानव श्रृंखला को लेकर बड़ी सभा का आयोजन किया जा रहा है।सभा मे कई गतिविधियां आयोजित होंगी ।बीडीओ कॉन्फ्रेंसिंग में अपर समाहर्ता ,राजेश कुमार,सभी प्रखण्डो के वरीय प्रभारी पदाधिकारी और सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...