Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

हानिकारक दवा स्प्रे कर मुंग की फसल को कर दिया बर्बाद

- Sponsored -

सहरसा/ जिले के पतरघट प्रखंड अंतर्गत एक गाँव में कुछ लोगों द्वारा तीन एकड़ में लगे मूंग की फसल को हानिकारक दवाई स्प्रे कर बर्बाद कर देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित किसान ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है और दोषी पर कार्रवाई की मांग किया है।

मामला सहरसा जिला के पतरघट प्रखण्ड अंतर्गत सखौरी गांव वार्ड नं 4 का है।इस सम्बन्ध में पीड़ित किसान अरविन्द कुमार ने थाना में आवेदन देते हुए बताया कि वो अपने निजी जमीन पर मुंग की फसल लगाया था जिसकों उसके ही गोतिया के लोगों ने हानिकारक दवाई छिडकाव कर बर्बाद कर दिया है.कहा बीती रात रामदास यादव,जय कृष्ण यादव ,दिलखुश कुमार,पिंटू यादव सहित पच्चीस लोग जो हथियार से लैस थे खेत में स्प्रे मशीन लगाकर हानिकारक दवाई स्प्रे कर सभी फसल को बर्बाद कर दिया.बताया उक्त आरोपी ने इस खेत पर खेती के एवज में एक लाख प्रतिवर्ष रंगदारी का मांग करता है.

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया बीती रात भी जब स्प्रे करते रंगे हाथ सबकों पकड़ लिया तो सबों ने रंगदारी का मांग किया अन्यथा खेत पर खेती नही  करने का धमकी दिया.बताया इससे पूर्व भी आरोपियों ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया है जिसका प्राथमिकी संख्या 32/2020 है.

इस सम्बन्ध में पतरघट थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है .पीड़ित और आरोपी पक्ष का पूर्व से जमीन विवाद चल रहा है जो मामला न्यायालय में भी चल रहा है. बीती रात जिस घटना को अंजाम दिया गया है इस सम्बन्ध में पीड़ित पक्ष द्वारा आवेदन मिला है  प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई किये जाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...