Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सुपौल : मंत्री ने छातापुर के वेक्सिनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

- Sponsored -

छातापुर।सुपौल। संजय कुमार भगत/
छातापुर के हाई स्कूल में बने वेक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण करने शुक्रवार को स्थानीय विधायक सह मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू पहुंचे। वे छातापुर विधानसभा क्षेत्र के वेक्सिनेशन सेंटर की विधि व्यवस्था को देखने तथा कार्य की गति का जायजा लेने पहुंचे थे।

मंत्री श्री बबलू ने बताया कि वे बलुआ, छातापुर के वेक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण को लेकर पहुंचे है। इसके साथ ही स्वास्थ्य से जुड़ी सभी सुविधाओं का स्थानीय डॉक्टर से जायजा भी लिया। मंत्री श्री बबलू ने कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा पूरी तरह से दुरुस्त है। क्षेत्र में नही तो आक्सीजन की कमी है न ही बेड तथा एम्बुलेंस की। उन्होंने कहा कि हरेक आदमी को जागरूक होकर कोविड टेस्ट करवाने की जरूरत है। कहा कि किसी तरह की कोई लक्षण लोगों को लगे तो तत्क्षण डॉक्टर से मिले ताकि उनका समुचित उपचार हो सके। इसके साथ ही उन्होंने कोविड टीका के दूसरे डोज 45 प्लस वालों को छातापुर वैक्सीनेशन सेंटर में कल से ही नही मिलने की शिकायत पर कहा कि जल्द ये उपलब्ध हो जाएगी।

पीएचसी में स्टॉपों की कमी की बात पर मंत्री श्री बबलू ने कहा कि दो से चार महीने में कर्मियों की नियुक्ति होगी। कहा कि छातापुर के रेफरल अस्पताल को जल्द नए भवन मिलेगी। उन्होंने कहा कि छातापुर का रेफरल अस्पताल की मरम्मती के कार्य किसी कारण वश नही हो पाया बताया कि उनका पेपर कार्य भी पूरा हो गया था ।लेकिन किसी कारण वश कुछ समस्या हुई। जिसको लेकर नए अस्पताल भवन का निर्माण कार्य करवाई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने रेफरल अस्पताल में शौचालय निर्माण की बात जल्द करवाने की बात कह ही रहे थे कि छातापुर बीडीओ ने जल्द शौचालय निर्माण कार्य समिति फंड से करवाने की बात कही।

विज्ञापन

विज्ञापन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा की कोई कमी नही है। अस्पताल में कर्मचारी का कार्य भी पूरा किया जाएगा। कहा कि अस्पताल में पर्याप्त आक्ज़ीजन भी उपलब्ध है। लेकिन फिर भी अपने फंड (विधायक निधि) से आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था करवाने को लेकर लिखने का कार्य किया है। ताकि क्षेत्र में ही नही बल्कि जिले में भी आक्सीजन की समस्या समाप्त हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि आक्सीजन प्लांट से चार सौ से पांच सौ सिलेंडर प्रत्येक दिन तैयार हो जाएगा। कहा कि इससे पूरे जिले में आक्सीजन की खपत की समस्या का निदान होगा। इतना आक्सीजन उससे तैयार नित्य होगा।

मंत्री श्री बबलू ने साफ तौर पर कहा कि छातापुर में लगभग चार एम्बुलेंस उपलब्ध है। इसके साथ ही सारी विधि व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। यहां बेड, दवाई, आक्सीजन आदि की कमी के कारण अपने विधान सभा क्षेत्र में किसी को मरने नही देंगे।

मौके पर बीरपुर एसडीओ, बीरपुर बीडीओ देवा नंद कुमार, छातापुर बीडीओ अजीत कुमार सिंह, सीओ सुमित कुमार सिंह, डॉक्टर नवीन कुमार, बिधायक प्रतिनिधि राघवेंद्र झा राघव, भाजपा मंडल अध्यक्ष शुशील प्रसाद कर्ण, व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरी शंकर भगत, शालिग्राम पांडेय, शिव कुमार भगत, सूरज चंद्र प्रकाश, पुष्पराज मोंटी , रमेश कुमार मुखिया आदि थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...