Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कटिहार : कोसी टाइम्स के पत्रकार पर मेडिकल माफियाओं ने कराया फर्जी केस

- Sponsored -

कटिहार/ जिले में मेडिकल माफियाओं का बोलबाला दिख रहा है. अभी बीते माह जब फर्जी नर्सिंग होम से सम्बन्धित खबर कोसी टाइम्स ने जारी किया तो जिला स्वास्थ्य विभाग ने कई फर्जी नर्सिंग होम पर कार्रवाई किया जिसमे कुछ को सील कर दिया तो कुछ संचालक फरार हो गये. अभी बीते दिन जिले के फलका थाना में कोसी टाइम्स के पत्रकार रुपेश कुमार पर एक अवैध नर्सिंग होम संचालक ने अपनी पत्नी से रंगदारी और जातिसूचक शब्द का गाली देने का आरोप लगाकार मामला दर्ज करवा दिया है.

कोसी टाइम्स के पत्रकार रुपेश कुमार के खिलाफ फलका में अवैध नर्सिंग होम संचालक अनिल पासवान ने अपनी पत्नी पिंकी देवी द्वारा फलका थाना में आवेदन देकर झूठा आरोप लगाया है। 11 जुलाई 2021 को जिले के फलका प्रखंड में चल रहे अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग का छापा पड़ा था। उक्त छापेमारी में तीन नर्सिंग होम संचालक पर विभागीय कार्रवाई हुई थी जिसमें एक अनिल पासवान का हेल्थ केयर क्लिनिक भी शामिल है जिसका गौरव मेडिकल एजेंसी भी चलता है. कोसी टाइम्स ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिससे हेल्थ केयर क्लिनिक के संचालक अनिल पासवान नाराज चल रहे थे। पिछले दिनों बदले की भावना से अनिल पासवान की पत्नी पिंकी देवी ने कोसी टाइम्स के पत्रकार पर झूठा आरोप लगाकर फलका थाना में आवेदन दिया है जिसपर मामला दर्ज कर लिया गया है ।

जिस खबर पर कार्रवाई हुई वो ये है : नर्सिंग होम के लिए कानून सख्त, फिर भी चल रहा है अवैध निजी क्लिनिक

मालूम हो कि जिला द्वारा जारी वैध नर्सिंग होम के सूचि में भी अनिल पासवान के द्वारा संचालित हेल्थ केयर क्लिनिक का नाम नही है.उनके द्वारा संचालित गौरव मेडिकल एजेंसी के माध्यम से भी लोगों का इलाज किया जाता है. जब इस सम्बन्ध में अनिल पासवान से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि हम नर्सिंग होम चलाते ही नही है जबकि नर्सिंग होम के विजिटिंग कार्ड और होर्डिंग सेम्पल पर संचालक का मोबाइल नंबर आज भी अंकित है. ये सवाल कि आप एमबीबीएस चिकित्सक है या पीएचडी किये है तो कहा हम किसी भी तरीके का  चकित्सक नही है जबकि अपने नर्सिंग होम और मेडिकल एजेन्सी पर खुद अनिल पासवान ही इलाज करते है. जानकारी मिली है कि वो क्षेत्र में पहले झोला छाप डॉक्टर थे बाद में ओपन स्कूल से कोई ट्रेनिंग लिए और खुद से डॉक्टर बन गये. पत्रकार पर केस करने के मामले में उन्होंने बताया कि वो कई बार हमसे विज्ञापन कहकर राशी माँगा है और हमारा विज्ञापन छापा भी है.उन्होंने कहा कि इधर फिर वो हमसे विज्ञापन का मांग किया था .अभी पत्नी द्वारा केस किया गया है तो वहीँ विशेष बताएगी.

विज्ञापन

विज्ञापन

                                  जिला प्रशासन द्वारा जारी वैध नर्सिंग होम की  सूची 

जानकारी हो कि कटिहार में रुपेश कुमार कई बार अपने कलम के माध्यम से खबरों को सामने लाकर बड़ा भंडाफोड़ किया है जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा बड़ी करवाई भी की गयी है.इससे पूर्व भी इनके उपर फर्जी मामले दर्ज किये गये है जो बाद गलत साबित हुआ है.अभी एक बार फिर फर्जी क्लिनिक संचालक ने पत्रकार रुपेश कुमार के उपर मामला दर्ज करवा दिया है जिसका विरोध भी जिले में शुरू हो गया है.वहीँ इस मामले की जानकारी पत्रकार संगठन को भी दी गयी है जो जानकारी पाने के बाद विरोध जताए है और एसपी से मामले की जाँच का मांग किया है.

इसे भी पढियें : कोसी टाइम्स इम्पेक्ट : अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा

इस सम्बन्ध में थानाप्रभारी उमेश पासवान ने बताया कि पिंकी देवी के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है.मामले की जाँच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...