Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने प्राचार्य को लिखा पत्र, कहा सर लोगों का समुचित इलाज नही हो पा रहा है

- Sponsored -

मधेपुरा/ जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अपने अव्यवस्था को लेकर  लगातार सुर्खी में है।यहां के अस्पताल में इमरजेंसी में तैनात चिकित्सकों ने प्राचार्य को पत्र लिख अवगत कराया है कि इस व्यवस्था में मरीजों को समुचित इलाज नही मिल पा रहा है चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित किया जाय जिससे लोगों का इलाज हो पाए।

पत्र में चिकित्सकों ने कहा है कि पूर्व में भी कई बार विषयगत मामले में मौखिक एवं लिखित रूप से अधीक्षक महोदय के समक्ष पत्र प्रस्तुत की गई परंतु अपेक्षित रूप से विधि व्यवस्था एवं प्रबंधन में हो रही त्रुटियां दूर नहीं हो पाई है। विदित हो कि कोरोनावायरस के अप्रत्याशित रूप से बढ़ते संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने एवं बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने हेतु सरकार द्वारा कई दिशा निर्देश निर्गत किए गए हैं जो यहां अप्रासंगिक है।

कहा आपातकालीन सेवा मुख्य रूप से चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा निर्बाध रूप से जारी रखने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहता है ।एक चिकित्सा पदाधिकारी कोरोना संक्रमित रहने के कारण तथा एक चिकित्सक के लंबे समय से गायब रहने के कारण रोस्टर में शामिल ही नहीं है । रेजीडेंट चिकित्सक की उपलब्धता अनिश्चित रहने के कारण मरीज को वंचित चिकित्सीय सलाह की त्रुटियां कायम रहती है जिससे मरीजों के परिजन द्वारा आए दिन हंगामा किया जाता है जहां सुरक्षाकर्मी भी मूकदर्शक बना रहता है ।

विज्ञापन

विज्ञापन

कहा अक्सर भर्ती पुर्जा में अंकित चिकित्सक द्वारा एक बार भी मरीज को नहीं देखा जाता है जिससे गंभीर अवस्था के मरीज के परिजन द्वारा आपात कक्ष काफी अव्यवस्था पैदा कर दी जाती है जो चिंताजनक है ।

चिकित्सकों ने कहा इस संदर्भ में व्याप्त त्रुटि को अविलंब दूर करने की कृपा की जाए अन्यथा किसी भी स्थिति व संदर्भित इलाज हेतु अस्पताल प्रबंधन जिम्मेदार होगा।

चिकित्सकों ने अपने पत्र के माध्यम से मेडिकल कॉलेज और अस्पताल अधीक्षक दोनो को अवगत करा दिया है लेकिन अबतक कोई सुनवाई नही हुई है।बड़ा सवाल है जब वहां के चिकित्सक इस बात को मान रहे है कि लोगों को वांछित इलाज नही मिल पा रहा है तो लापरवाही और अनियमितता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

इस मामले में नवागत प्राचार्य डॉ भूपेंद्र प्रसाद ने कहा कि मैं अभी नया जॉइन किया हूँ स्थिति से अवगत नही हूँ।आपके माध्यम से जानकारी मिली है तुरन्त ऐसी स्थिति में सुधार हेतु कदम उठाकर व्यवस्था सुधार की दिशा में कार्य किया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...