Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मयंक देश के युवाओं के लिए है प्रेरणा ,मम्मी-पापा से उधार लेकर शुरू किया था यात्रा

- Sponsored -

- Sponsored -

कोसी टाइम्स डेस्क/ भारत में पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त प्रगति हुई है। राष्ट्र के युवाओं को मुख्य कारकों में से एक के रूप में श्रेय दिया जा सकता है। ऐसे ही एक 21 साल के युवा लड़के का नाम मयंक सिंह राजपूत है, जो फारबिसगंज , बिहार राज्य के अररिया जिले का डिजिटल मार्केटर है, ने राष्ट्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उनकी उपलब्धियों ने मेट्रो शहरों के लोगों की तुलना में उनकी कीमत साबित की है। उन्होंने अपनी शिक्षा को अकादमिक शिक्षा तक सीमित नहीं रखा। उसने अपने आस-पास खोजबीन की और हमेशा उत्सुक रहा कि चीजें कैसे काम करती हैं।

18 वर्ष की उम्र में उन्होंने उद्यमिता की दुनिया में कदम रखा। अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने 2019 में अपना पहला स्टार्ट-अप द डिजिटल हंटर्स लॉन्च किया। मयंक सिंह राजपूत ने अपनी फर्म द्वारा कई ब्रांड्स के सोशल मीडिया प्रोफाइल भी बनाए।मयंक कई सेलिब्रिटी हस्तियों के डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर रहे हैं। वह कई मशहूर हस्तियों के मार्केटिंग प्रतिनिधि भी रहे हैं, जिनमें अंतर्राष्ट्रीय कलाकार जेसिका अमीर, कई एमटीवी कलाकार और बॉलीवुड सेलिब्रिटी और गायक शामिल हैं। उनकी कड़ी मेहनत वास्तव में उन्हें भुगतान किया।

विज्ञापन

विज्ञापन

सफल होने के लिए उनकी समर्पित कड़ी मेहनत और कभी न खत्म होने वाले रोमांच ने उन्हें कुछ ऐसे डिजिटल मार्केटर्स में से एक बना दिया जिन्होंने बहुत कम समय में इतना काम किया है। अपने मां पिता से कुछ रूपए उधार लेकर अपने पहले स्टार्ट-अप का शुरआत किया और आज लाखों की कमाई करने वाली परियोजनाओं के ऑनलाइन मंच  का निर्माण कर वास्तव में अच्छी तरह से चमका लिया है। अपने सभी दृढ़ संकल्प के साथ वह ‘देश के सबसे युवा डिजिटल उद्यमी’ में से एक बनने में कामयाब रहे।

उनके प्रयासों को बहुत अच्छी तरह से पहचाना जाता है और पुरस्कृत किया जाता है। वह अपनी डिजिटल सेवाओं की मांग में अत्यधिक है। मयंक की यात्रा हमारे देश के कई युवाओं के लिए एक प्रेरणा है और उनका जीवन उनकी उम्र के लोगों के लिए एक कल्पना है। उन्होंने साबित किया है कि विकास की दिशा में हर छोटे इनपुट से बड़ी उपलब्धि हासिल होती है।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...