Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा: नवयुवक क्रिकेट क्लब धुरिया कलासन ने किया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

- Sponsored -

- Sponsored -

अनुशासित खेल व्यक्ति के चरित्र और स्वास्थ्य निर्माण में सहायक – निभा कुमारी

फाईनल 11 जनवरी को

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@चौसा,मधेपुरा

विज्ञापन

विज्ञापन

नवयुवक क्रिकेट क्लब धुरिया कलासन द्वारा आयोजित टी-20 नॉकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ रविवार को धुरिया कलासन के ऐतिहासिक खेल मैदान में शुरू हुआ। पहले दिन का मैच भमेठ बनाम पोलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा के बीच खेला गया। जिसमें पोलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा की टीम 113 रन से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया। इस टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी निभा कुमारी के द्वारा फीता काटकर किया गया। उद्घाटन मौके पर बोलते हुए महिला नेत्री ने कहा कि, एक अनुशासित खेल व्यक्ति के चरित्र और स्वास्थ्य निर्माण में सहायक होता है। उन्होंने कहा कि, खिलाड़ी बहुत अधिक समय के पाबंद और अनुशासित होते हैं, इस प्रकार, हम कह सकते हैं कि, खेल राष्ट्र और समाज के लिए विभिन्न मजबूत और अच्छे नागरिक प्रदान करता है। साहित्यकार कुन्दन घोषईवाला ने कहा कि खेल की चुनौतियों का सामना करना हमें जीवन की अन्य चुनौतियों से निपटने के साथ ही इस प्रतियोगी संसार में जीवित रहना भी सिखाता है।

पूर्व प्राचार्य नवलकिशोर जायसवाल ने कहा कि, विभिन्न प्रकार के खेलों की क्रियाएं हमारे लिए बहुत प्रकार के सकारात्मक अवसर भी लाती हैं। अधिवक्ता गोपाल यादव ने बताया कि, भारतवासी अपनी स्वतंत्रता के तीन महीने बाद नवंबर 1947 में ही ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू कर चुका था। उद्घाटन समारोह को मुख्य रूप से समाजसेवी मुकेश निषाद, प्रधानाचार्य माखनलाल चतुर्वेदी, प्राचार्य श्रवण कुमार, जदयू नेता नवल नवाब, राणाप्रताप सिंह आदि ने संबोधित किया। उद्घाटन मंच का संचालन रवि बिहारी ने किया। वहीं इस मौके पर अभिषेक उर्फ रोमी, शंकर मेहता, राकिब उर्फ लीलो, कमिटी सदस्य नंदकिशोर, भवानी, प्रेमजीत, नीतीश, सोनू, विक्रम आदि सहित सैकड़ों ग्रामीण दर्शक उपस्थित थे।

पोलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा की टीम बनी विजेता

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय करते हुए पोलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा की टीम ने निर्धारित ओवर में कुल 113 रन बनाई। जवाब में उतरी भमेठ की टीम मात्र 49 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई और पोलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा की टीम ने आसानी से सेमीफाइनल में अपना जगह बना लिया। पहले दिन के मैन ऑफ द मैच रहे रूपेश ने 38 रन बनाकर तीन विकेट लिए वहीं प्रीतम ने 25 रन बनाकर चार विकेट झटका। इस मैच में निर्णायक की भूमिका शंकर यादव व अखिलेश मंडल ने निभाया वहीं स्कोरिंग का काम अभिषेक पोद्दार ने किया। अपने दिलकश आवाज से कमेंट्री सुनाकर उपस्थित सैकड़ों दर्शकों को रवि बिहारी ने आनंदित किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...