Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मधेपुरा : बिना सूचना के गायब रहते हैं शिक्षक बनाई जाती है बच्चों की फर्जी हाजिरी

- Sponsored -

मुरलीगंज,मधेपुरा/ प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों शिक्षकों की मनमानी बिना सूचना के विद्यालय से गायब एवं छात्रों की फर्जी उपस्थिति का मामला लगातार सामने आ रहा है। इसी कड़ी में मुरलीगंज के कोल्हायपट्टी वार्ड संख्या एक में स्थित नव सृजित प्राथमिक विद्यालय पासवान टोला में भी शिक्षकों की मनमानी देखने को मिला । विद्यालय में कार्यरत 6 शिक्षकों में से 3 उपस्थित थे जबकि कुल नामांकित 245 छात्रों में से एक भी उपस्थित नही थे । दिन के करीब एक बजे सभी कक्षाओं में ताला लटका हुआ था तो वही कार्यालय में एचएम सहित 3 शिक्षक आपस मे बातें कर रहे थे ।

मौके पर मौजूद एचएम सुशील कुमार मोदी से विद्यालय में क्यों ताला लटका हुआ है सवाल पूछने पर पहले तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार किया फिर थोड़ी देर में गोल मटोल सा जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि नदी और तालाबों में पानी भर गया है जिससे बच्चे स्कूल आने के बजाय मछली मारने चले जाते हैं इसलिए एक भी बच्चे विद्यालय नहीं पहुंचे हैं तो इसलिए कक्षाओं में ताला लटका हुआ है वही उनसे शिक्षकों की उपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि विद्यालय में कुल 7 शिक्षक कार्यरत हैं जिसमें एक गुड्डू कुमार भारती अन्य दूसरे विद्यालय में प्रतिनियुक्त हैं तो वही 3 शिक्षक यहां उपस्थित है अनुपस्थित शिक्षक सरफराज आलम छुट्टी पर हैं तो वही शिक्षिका सीमा कुमारी और शिक्षक नीरज कुमार मंडल बिना किसी सूचना के गायब है।

विज्ञापन

विज्ञापन

ग्रामीणों ने शिक्षकों पर मनमानी का लगाया आरोप : स्थानीय लोगों ने विद्यालय के शिक्षकों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय में शिक्षक कभी आते हैं तो कभी नहीं आते हैं और आते भी हैं तो बच्चों को पढ़ाते नहीं हैं इसलिए अधिकांश बच्चे स्कूल जाना नहीं चाहते हैं. स्थानीय बिट्टू पासवान, लक्ष्मण पासवान सहित अन्य लोगों ने बताया कि विद्यालय सुदूर इलाके में रहने की वजह से शिक्षक अपनी मनमानी करते हैं क्योंकि यहां पर कभी निरीक्षण के लिए कोई पदाधिकारी भी नहीं आते हैं इसलिए आज तक छात्र छात्राओं को ना पोशाक राशि मिली है ना मध्यान्ह भोजन के चावल का वितरण किया गया है।

दोषी हेड मास्टर पर की जाएगी कार्रवाई : बी ई ओ – इस मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य प्रसाद ने कहा कि इस तरह से विद्यालय में नियमों का उल्लंघन करना गैरकानूनी है मामले की जांच कर दोषी पाए जाने पर एचएम और बिना सूचना के गायब शिक्षकों पर कार्यवाही की जाएगी ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...