Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

74 पौधे लगाकर मधेपुरा टीचर्स एसोसिएशन ने मनाया 74 वीं स्वतंत्रता दिवस

भारत के विकास के हर दौर में शिक्षकों की भूमिका अहम- जिलाध्यक्ष गरिमा उर्विशा

- Sponsored -

कोसी टाइम्स ब्यूरो@मधेपुरा
देश के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्राइवेट स्कूल टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा ने 74 पौधे लगाकर अलग अंदाज में स्वतंत्रता दिवस मनाया. संगठन के जिलाध्यक्ष गरिमा उर्विशा और जिला सचिव हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने सबसे पहले पौधे लगाकर इसकी शुरुआत की. संगठन की पहल पर संगठन के अन्य शिक्षक सदस्यों ने भी फलदार, छायादार व औषधीय पौधे लगाकर आजादी से लेकर अब तक के राष्ट्र के सफर को सलाम किया.

विज्ञापन

विज्ञापन

इस अवसर पर संगठन के जिला सचिव हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आजादी के बाद 73 वर्षों के सफर में भारत ने कई बुलंदियों को चूमा है और विश्व मंच पर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है. वर्तमान पीढ़ी का यह दायित्व है कि दो सौ वर्ष के संघर्ष के बाद मिली आजादी को अक्षुण्ण रखते हुए विकासशील भारत को विकसित की श्रेणी में लाएं. उन्होंने कहा कि निजी विद्यालयों के शिक्षकों के वर्तमान हालात काफी गंभीर हैं. उसके बावजूद भी वे सृजन को तत्पर हैं, यही उनकी सार्थकता भी है. संगठन की कार्यकारी जिलाध्यक्ष गरिमा उर्विशा ने इस अवसर पर कहा कि 74 वीं स्वतंत्रता दिवस पर 74 पौधे लगाने का उद्देश्य आजादी के उपरांत के हर वर्ष के सफर को सलाम करना है. उन्होंने कहा कि भारत के विकास के हर दौर में शिक्षकों की भूमिका अहम रही है क्योंकि शिक्षक के हाथों में ही सृजन है और वे ही विनाश को भी पालते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सर्वाधिक परेशानी निजी विद्यालयों के शिक्षकों की बढ़ी है लेकिन हमें मजबूती के साथ संघर्ष करते हुए अपने दायित्व का शत-प्रतिशत निर्वहन करना है.

इस मौके पर संयुक्त सचिव भारतेंदु सिंघानिया, कोषाध्यक्ष सोनू कुमार एवं सत्यप्रकाश, मीडिया प्रभारी सोनी यादव एवं हृदय कुशवाहा ने कहा कि प्राइवेट स्कूल टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन का मूल उद्देश्य शिक्षक हित के साथ – साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देकर समाज के विकास में अपनी भागीदारी देना है. इस मौके पर पुर्व अध्यक्ष मिथलेश वत्स ने भी पूरी टीम के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की बात कहते हुए शिक्षकों को हो रही समस्याओं को प्रथम देते हुए कदम बढ़ाने की बात की.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...