Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मधेपुरा : 17 पंचायतों में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान, 70 प्रतिशत लोगों ने किया वोट से चोट

- Sponsored -

मो मुजाहिद आलम/ मुरलीगंज, मधेपुरा/ बुधवार को जिले के मुरलीगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव के आठवें चरण में सभी 17 पंचायतों में सभी बुथो पर कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।ठंढ के बावजूद 70 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने अपना मत का प्रयोग .चुनाव के दौरान खासकर महिलाये खासा उत्साहित देखि गयी जो अहले सुभ से ही कतारबद्ध हो गयी थी और आखिरी समय तक अपनी बारी आने पर मतदान कर अपने दायित्व का निर्वहन किया.

जिला से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सुबह के नौ बजे तक 25 प्रतिशत, 11 बजे तक 35 प्रतिशत, एक बजे तक 54 प्रतिशत, 3 बजे तक 56 प्रतिशत और संध्या पांच बजे तक ये आंकड़ा 70 प्रतिशत को पार कर गया. ठंड और घने कोहरे के बीच सुबह से हीं बुथो पर महिला मतदाताओ की लंबी कतार लगी रही। महिला वोटरो का कहना था कि घर का सारा काम काज छोड़कर पहले मतदान करने आए हैं। वोट देने के बाद घर का काम काज किया जाएगा। कोहरे के कारण मतदान की शुरूआती चाले भले हीं धीमी रही हो लेकिन देखते हीं देखते बुथो पर वोटरो की लंबी कतार लगनी शुरू हो गई। वृद्धजन, नये वोटर, सहित महिला व पुरुष मतदाताओ में मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आया। इस बार भी पंचायत चुनाव में महिला मतदाताओ की अहम भूमिका दिखी। मतदान केन्द्र पर पुरूष से ज्यादा महिलाओ की भागीदारी रही। इससे उम्मीद लगायी जा रही है कि गांव की सरकार बनाने में महिलाओ की अहम भूमिका होगी।

विज्ञापन

विज्ञापन

इस दौरान मतदान करने आई होली क्रॉस प्लस टू स्कूल की प्राचार्य ने कहा कि आज का दिन अपने पंचायत के बेहतरी के लिए सोचने का सबसे बेहतर दिन है.आज सभी को सोंच विचार हर काम छोड़ सबसे पहले मतदान के लिए आना चाहिए. उन्होंने मतदान करते हुए कहा कि पंचायत विकास हेतु सबल लोग को अपना मत दे दी हूँ.

प्रखंड क्षेत्र के सभी 224 बुथो पर मतदाताओ ने भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोटिंग की शुरुआत में कुछ जगहो पर ईवीएम लेट से शुरू होने से विलम्ब हुई लेकिन बाद में उसको ठीक कर लिया गया।  शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए डीएम श्याम विहारी मीणा, एसपी योगेंद्र कुमार, एसडीएम नीरज कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, आरओ सह बीडीओ अनिल कुमार, थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, सेक्टर दंडाधिकारी सहित मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी मतदान केन्द्रो का जायजा लेते रहे। मतदान केंद्र पर डीएम और एसपी ने वस्तु स्थिति से अवगत होते हुए वोटरो से पूछताछ की और मतदान कर्मियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...