Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा:परिवार नियोजन पखवाड़ा को लेकर चौसा अस्पताल में नियोजन कार्नर का किया गया उदघाटन

👉🏻यह पखवाड़ा 11 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगा 👉🏻प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञानरंजन ने कहा कि परिवार नियोजन पखवाड़े के अंतर्गत अधिक से अधिक पुरुष नसबंदी एवं महिला बंध्याकरण के लिए लाभार्थी को आगे आने की आवश्यकता है।

- Sponsored -

चौसा,मधेपुरा/आज सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा परिसर में परिवार नियोजन पखवाड़ा को सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए नियोजन कार्नर का उदघाटन किया गया।उदघाटन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञानरंजन कुमार ने फीता काटकर किया।मालूम हो कि यह पखवाड़ा 11 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगा।इसके अंतर्गत दो तरीके की परिवार नियोजन की सुविधाएं दिया जाना सुनिश्चित है।अस्थाई माला एवं अंतरा छाया कापर-टी निरोधवी के साथ स्थायी तरीका से महिला बंध्याकरण एवं पुरुष नसबंदी शामिल है। पखवाड़ा के पहले लाभ लेने के लिए इच्छुक दंपतियों की सूची तैयार कर लाभार्थी को पखवाड़े के दौरान लाभ देना है।

विज्ञापन

विज्ञापन

डॉ ज्ञानरंजन ने कहा कि परिवार नियोजन पखवाड़े के अंतर्गत अधिक से अधिक पुरुष नसबंदी एवं महिला बंध्याकरण के लिए लाभार्थी को आगे आने की आवश्यकता है।अक्सर लोग इस विषय पर बात करने से हिचकते हैं जिसके कारण सही जानकारी महिलाओं तक नहीं पहुंच पाती है।महिलाओं के पास अनचाहा गर्भ ठहरने पर क्या विकल्प उपलब्ध है और इसके बारे में जन जन तक जानकारी होना जरूरी है।तब जाकर हम राज्य सरकार द्वारा दिए गए लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।
मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान रंजन कुमार, प्रभारी स्वास्थ्य प्रबन्धक अरुण कुमार राम, केयर इंडिया प्रबधक हिमांशु सिंह,लेखपाल राजीव कुमार,आशा मनेजर आशा कुमारी,एक्सरे टेक्नीशियन नवनीत कुमार,एनम अंजु कुमारी,रूपम कुमारी आदि कर्मी उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...