Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मधेपुरा : सदर अस्पताल में बढ़ी मरीजों की भीड़, अधिकांश बच्चे बुखार से पीड़ित

- Sponsored -

मधेपुरा/ सदर अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. बीते 3 दिनों से जिले भर के अलग-अलग इलाके से मरीज सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं. सदर अस्पताल पहुंच रहे मरीजों में अधिकांश बच्चे हैं जो अधिकतर बुखार से पीड़ित बताए जा रहे हैं। सूबे में कोरोना कहर के बाद वायरल फीवर का प्रकोप देखने को मिल रहा है तो वही अस्पताल आ रहे अधिकांश बच्चों में बुखार की समस्या को देखने के बाद मधेपुरा में भी वायरल फीवर का प्रकोप होने की संभावना जताई जा रही है।

इन दिनों सदर अस्पताल के ओपीडी विभाग में सुबह 8:00 बजे से ही लोगों की भीड़ जमा हो जाती है रोजाना करीब पांच सौ की संख्या में मरीजों को देखा जा रहा है जिसमें दो सौ के करीब बच्चे मरीज शामिल है जिनमें सीजनल सर्दी जुकाम के साथ-साथ बुखार के लक्षण भी शामिल है इस मामले में ड्यूटी पर तैनात डॉ भूपेंद्र कुमार और डॉ श्याम नंदन शर्मा ने बताया कि बीते 1 सप्ताह से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है अचानक से तेज धूप निकल जा रहा है तो कभी अचानक से ठंडा पड़ रहा है जिस वजह से लोगों में सर्दी बुखार जुखाम चक्कर आना कमजोरी जैसे लक्षण के वजह से अधिकांश लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं।

विज्ञापन

विज्ञापन

वहीँ इस मामले में डीपीएम प्रिंस कुमार ने बताया कि मौसम परिवर्तन हो रहा है. गर्मी से अब शरद ऋतु की ओर हम लोग प्रवेश करने वाले हैं और जब भी मौसम परिवर्तन होता है तो अचानक लोगों के स्वास्थ्य पर इसका प्रभाव पड़ता है इसलिए आए दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है .लोगों में सर्दी बुखार के लक्षण आ रहे हैं लेकिन वायरल फीवर का संक्रमण फैलने का मामला फिलहाल नहीं है । स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट मोड में है अगर इस तरह का कोई भी मामला संज्ञान में आता है तो हम लोग तुरंत निपटने का काम करते हैं ।

वहीं सिविल सर्जन डॉ अमरेंद्र नारायण साही ने कहा कि सदर अस्पताल में अब लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल रही है. सदर अस्पताल में लोगों की आस्था बढ़ी है जिस कारण से मरीजों की भीड़ देखने को मिल रही है. वायरल फीवर संक्रमण जैसा कोई मामला फिलहाल मधेपुरा में सामने नहीं आया है अगर आएगा अभी तो उससे निपटने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तत्पर्य है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...