Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा:चौसा स्टेट बैंक का ताला तोड़कर लूट का किया गया प्रयास,बैंक पूरी तरह से सुरक्षित

चौसा पुलिस कर रही है मामले की छानबीन

- Sponsored -

कुमार साजन@चौसा(मधेपुरा)

चौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा चौसा का ताला काटकर रविवार की देर रात अपराधियों ने रुपया लूटने के मंसूबे से ताला तोड़कर लूट का प्रयास किया, लेकिन अपराधी कुछ नहीं लूट पाए, सिर्फ बैंक के अंदर विभिन्न सामानों को तोड़फोड़ की।बैंक चौसा थाना से महज ढाई सौ मीटर की दूरी पर राजकीय उच्च पथ 58 सड़क पर वासुदेव गुप्त भवन की दूसरी मंजिल पर अवस्थित है।लूट की खबर आग की तरह चारों तरफ फैल गई।

विज्ञापन

विज्ञापन


अपराधियों ने पहले बैंक की मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे शटर एवं ग्रिल के सभी तालों को गैस पाइप की मदद से चार ताला काटने के बाद अंदर प्रवेश कर गए।अंदर प्रवेश करने के बाद बैंक के सभी दराजों को खोल कर देखा पर कुछ नही मिला।वहीं पास में रखे एक बक्से के दोनों कब्जे को काट दिया।जिसमें बैंक के आवश्यक कागजात थे।उसके बाद अपराधियों ने गैस पाइप की मदद से स्ट्रॉनॉग रूप के शटर का दो ताला तोड़ कर प्रवेश करने का भरसक प्रयास किया गया पर वे सफल नही हो पाए। चौसा स्टेट बैंक परिसर में टूटे हुए ताले,अपराधियों द्वारा लाये गए गैस सिलेंडर,कारबेटर,कटर मशीन एवं पाइप है।


घटना की जानकारी मिलते ही थाना अध्यक्ष रवीश रंजन,अवर निरीक्षक श्यामचन्द्र झा एवं पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन कर वरीय पुलिस अधिकारी को सूचना दी। अपराधियों की सारी गतिविधि बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना तब पता चला जब शाखा प्रबंधक रजत किरण सुबह बैंक खोलने पहुंचे तब देखा कि बैंक के प्रवेश द्वार का ताला टूटा हुआ है। उन्होंने घटना की जानकारी चौसा पुलिस को दी।पुलिस बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल रही है। अपराधियों ने अपना पूरी तरह से चेहरा को कवर कर रखा था
अपराधियों ने बैंक लूटने के प्रयास ने पुलिस के रात्रि गश्त के दावों की पोल खोल दी है। बैंक मैनेजर रजत किरण ने बताया कि रविवार की रात्रि में अपराधियों ने मुख़्य प्रवेश द्वार का ताला तोड़ कर अंदर प्रवेश कर गए, गनीमत रही कि तिजोरी कमरा में प्रवेश नही कर पाया जिससे कैश सुरक्षित रह गया।


थानाध्यक्ष रवीश रंजन ने बताया कि सभी लोग जब रात को सो रहे थे। इसी बीच अपराधियों ने घात लगाकर बैंक लूटने का प्रयास किया। अपराधियों ने पहले मेन गेट का ताला तोड़ा। इसके बाद अंदर प्रवेश कर स्ट्रांग वाले गेट का भी ताला तोड़ दिया। लेकिन कमरे में प्रवेश नही कर पाए। इसके बाद अपराधियों ने अपना सामान छोड़कर रास्ता नाप लिया। अपराधी कोई भी हो पुलिस से बच नही सकता है।पुलिस हर विंदु पर बारीकी से जांच कर रही है।जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
इस घटना के बारे में बैंक प्रबंधक रजत किरण के लिखित आवेदन पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हालांकि पुलिस का दावा है कि आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...