Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

लायंस क्लब ने शुरू किया वृक्ष लगाओ केम्पेन, बरसात समाप्ति तक 21 हजार पौधा लगाने का रखा लक्ष्य

- Sponsored -

मधेपुरा/ लायंस क्लब ने मेगा प्लांटेशन कैंपेन का आगाज मंगलवार को आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा से कर दिया. 21000 पेड़ लगाने के लक्ष्य का विधिवत शुभारंभ क्लब अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह, डॉक्टर एसएन यादव, डॉक्टर आरके पप्पू, श्री चन्द्रशेखर,  सचिव इंद्रनिल घोष ने संयुक्त रूप से पेड़ लगाकार किया.

वृक्ष लगाकर शुभारम्भ करते हुए लायंस क्लब के अतिथियों ने कहा कि एक मैसेज सोसाइटी को देने का प्रयास किया गया है कि वृक्ष हमारे लिए जीवनदाता है और हमारा लक्ष्य की बरसात खत्म होने तक 21000 पौधा लगाया जाए .इस कड़ी की शुरुआत आज से की गई जहां कई तरह के छायादार व फलदार वृक्ष लगाए गए जिसमें आम, जामुन, चितवन आदि के पेड़ लगाए गए है. इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ दिलीप सिंह ने कहा हमारा लक्ष्य मधेपुरा को ग्रीन मधेपुरा बनाना है इसी क्रम की शुरुआत आज हम लोगों ने आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल से किया और हम इस कारवां को लेकर गांव गांव तक पहुंचेंगे। वही रीजनल चेयरमैन डॉक्टर एसएन यादव ने कहा हम हर घर घर तक मुफ्त में पेड़ लगा कर समाज को स्वच्छ वातावरण देने का संकल्प ले चुके हैं हमारा प्रयास है कि हम मधेपुरा और आसपास के जिले को हरा – भरा बनाएं।

विज्ञापन

विज्ञापन

वहीं उपाध्यक्ष डॉक्टर आरके पप्पू ने कहा कि लायंस क्लब शुरुआत से ही वातावरण के प्रति पर्यावरण संरक्षण को बहुत ही सजग है .हम लोगों ने यह ठान लिया है कि चारों ओर हरियाली ही हरियाली हो और हम सब मिलकर हर वर्ष बारिश के मौसम में अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और उसे संरक्षित भी करें और उचित देखभाल भी करें . क्लब के उपाध्यक्ष चंद्रशेखर ने कहा कि मेरे द्वारा 21000 पौधा लायंस क्लब को मुफ्त में दिया जाएगा अगर कोई और भी वृक्ष लगाना चाहे तो हम उन्हें मुफ्त में पौधे उपलब्ध कराएंगे. हम सबका लक्ष्य है पर्यावरण को सुरक्षित करना. बीएनएमयू के जन्तु विज्ञान के डॉ अरुण कुमार ने कहा कि वृक्ष ही जिन्दगी है इसे ह्म्स्बों को मिल संरक्षित करना है.

लायंस क्लब के सचिव इंद्रनिल घोष ने कहा हमारा प्रयास है अधिक से अधिक फलदार वृक्ष लगाएं और अगर कोई और भी संस्था पौधा लगाना चाहे तो लायंस क्लब उसे मदद करेगी .आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश कुमार राजू ने कहा लायंस क्लब के द्वारा शुरू किया गया मेगा प्लांटेशन कैंपेन आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल से प्रारंभ हुआ है हमारा प्रयास है कि हम लगाए गए सभी पेड़ को उचित देखभाल दें तथा पूरे स्कूल में अधिक से अधिक पेड़ लगाएं.

इस अवसर पर डॉ बीएन भारती, ओम श्रीवास्तव, प्रदीप्त गांगुली, नीरज कुमार,  अशोक जी, बबलू जी ,संजय जी, अरविंद प्रंसुखा, संजीव कुमार भगत, राकेश रंजन, नीरज कुमार आदि उपस्थित थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...