Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कटिहार: पुलिस की तत्परता से मानव तस्करी के लिए अगुआ की गई नाबालिग लड़की बरामद

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कटिहार/ मानव तस्करी दुनिया भर में एक गंभीर समस्या बनी हुई है। यह एक ऐसा अपराध है जिसमें लोगों को उनके शोषण के लिये खरीदा और बेचा जाता है। वर्ष 2010 में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने इस घृणित अपराध के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को प्रोत्साहित करने हेतु मानव तस्करी से निपटने के लिये वैश्विक योजना  को अपनाया था।
महिलाएँ और लड़कियाँ मानव तस्करी से सर्वाधिक पीड़ित हैं। इनमें से अधिकांश की तस्करी यौन शोषण के लिये की जाती है। गौरतलब हो कि ताजा मामला बिहार के कटिहार जिले से है। जहां एक 14वर्षीय आदिवासी बालिका को मानव तस्करी के लिए राजस्थान ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। 6 अगस्त को नाबालिग लड़की को मो. लाल बाबू अपने टेंपू से फलका की ओर ले गए थे। जिसके बाद बच्ची की मां ने अपहरण का मामला नजदीक के थाना में दर्ज कराया था।
विज्ञापन

विज्ञापन

मामले में एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि पीड़िता की माँ ने आवेदन दिया है फलका थाना में कांड संख्या 277/20 दर्ज किया गया है, जो भी दोषी होंगें उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। फलका थानाध्यक्ष ने बताया कि मुख्य आरोपी मो. लाल बाबू को कोढ़ा से गिरफ्तार किया गया है। जिसकी निशानदेही पर बालिका को कुर्सेला बस स्टैंड से 11 अगस्त को बरामद कर फलका थाना लाई गई है।
बालिका की बरामदगी में फलका थानाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल की सराहनीय भूमिका रही, इनके साथ एएसआई दयानन्द पासवान सहित महिला सशस्त्र भी साथ रही। फलका थानाध्यक्ष ने कोसी टाइम्स को बताया कि नाबालिग लड़की का बयान दर्ज कराने के लिए महिला थाना कटिहार ले गई है। तत्पश्चात उसकी मेडिकल जांच कराई जायेगी। मानव तस्करी के लिए उपयोग में लाई गई टेंपू लाल बाबू की बताई जा रही है जिसे फलका पुलिस ने जब्त कर आगे की कारवाई में जुट गई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...