Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कटिहार:सब्जियों के दाम बढ़ने से थाली से गायब हुईं हरी सब्जियां

बढ़ते दामों के कारण लोग महंगी सब्जी एक किलो के बदले एक पाव खरीद रहे

- Sponsored -

कोसी टाइम्स के लिए हसनगंज से रतन यादव की रिपोर्ट
प्याज के दाम बढ़ने से जायके का स्वाद ही बदल गया है। करीब 15 दिन पहले 40 रुपये किलो बिकने वाला प्याज आज 70 रुपये किलो बाजार में बिक रहा है। सब्जियों के दाम भी बढ़ने से आम आदमी की थाली से हरी सब्जियां गायब होने लगी है। भाव में एकदम से इतना उछाल आया है कि कम आय वाले परिवार के लिए हरी सब्जी खरीद कर खाना मुश्किल हो रहा है।
विज्ञापन

विज्ञापन

उधर दालों के रेट में भी अधिक ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। 90 रुपया का अरहर दाल बाजार में 130 रुपये किलो बिक रहा है। आसमान छूती हरी सब्जियों के कीमत ने गरीबों के किचन से सब्जी गायब कर दिया है। गरीबों के लिए आलू एक भरोसेमंद सब्जी थी, लेकिन आलू ने भी इस बार अपना रंग दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ा है।
खुदरा बाजार में आलू 35 से 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। आसमान छूती सब्जियों के दाम ने गरीबों के रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। आब लोग हरी सब्जी के बदले वैकल्पिक व्यवस्था तलाश रहे हैं।
फिलहाल महंगी सब्जियों का दाम घटने का नाम नहीं ले रहा है। बढ़ते दामों के कारण लोग महंगी सब्जी एक किलो के बदले एक पाव खरीद रहे हैं। गरीब परिवार मजदूर के लोग सब्जी दुकान पर तो जाते हैं, लेकिन सब्जी का दाम सुनते ही बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो जाते हैं। सब्जियों के दाम बढ़ने के कारण आम लोगों पर महंगाई की मार देखी जा रही है। सब्जियों के दामों में एकाएक उछाल आने से आम आदमी अब सब्जियों को कम सी मात्रा में खरीदने पर मजबूर होने लगे हैं। सब्जी में तड़का लगाने के लिए प्रयोग किया जाने वाला प्याज से लेकर लौकी तक के दामों में उछाल आ गया है। ऐसे में आम आदमी को सब्जी खरीदने से पहले कई बार सोचना पड़ रहा है। मौके पर गृहणी पिंकी देवी, रूपा कुमारी, पूजा देवी ने बताया कि एक समय में सब्जी खरीदने में कम खर्च लगता था। लेकिन आज के समय में 100 रुपेया खर्च करने पर भी सभी सब्जी नहीं खरीद पाते हैं। प्याज के दाम बढ़ने के कारण सभी प्रकार के सब्जियों में कम मात्रा में प्याज डालने के कारण सब्जियों का स्वाद बिगड़ गया है।
- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...