Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कटिहार:हसनगंज में पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं में दिखा गजब का उत्साह

- Sponsored -

- Sponsored -

रतन यादव@हसनगंज,कटिहार

विज्ञापन

विज्ञापन

कटिहार विधानसभा क्षेत्र के हसनगंज प्रखंड में पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं में गजब का उत्साह नजर आया। कोरोना काल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सरकार चुनने में अपनी सहभागिता पहली बार देकर नए वोटर काफी खुश नजर आए। अपने भविष्य के सपने संजोए व उसे पूरा करने में मददगार होने वाली सरकार चुनने का उनका पहला एहसास था। क्षेत्र के मतदान केंद्र में पहुंची कोमल कुमारी, शांति कुमारी व शोभा कुमारी ने पहली बार मतदान किया। कहा कि बचपन से ही सपना था कि लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनुंगी। जो पहली बार वोट गिरा कर बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।
लोकतंत्र के इस महापर्व में मेरा भी महत्वपूर्ण योगदान रहा, जहां हम अपनी इच्छा अनुसार प्रतिनिधि को चुनकर बेहतर व्यवस्था के लिए खुद अपनी सरकार चुन सकते हैं। पहली बार मतदान का काफी सुखद एहसास होता है। उन्होंने बताया कि इस उम्मीद से जनप्रतिनिधि का चुनाव किया है जो शिक्षा स्वास्थ्य एवं रोजगार के क्षेत्र में बेहतर कार्य करें ताकि पढ़ाई के बाद युवाओं को पलायन नहीं करना पड़े।
वहीं पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं का यही सपना है कि उनके द्वारा चुनी हुई सरकार युवा छात्र-छात्राओं को अवसर प्रदान करें। इसी उम्मीद के साथ पहली बार वोट कर सुयोग्य प्रतिनिधि का चयन किया। सुबह से ही युवा वोटरों में उत्साह का माहौल था कि अब ईवीएम का बटन दबाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बुथ पर पहुंचकर अपनी बारी का इंतजार करने से लेकर पहचान पत्र एवं मतदाता सूची से मिलान एवं गाइडलाइंस का अनुपालन कर बंद कमरे में ईवीएम के सामने खड़े होकर अपनी इच्छा अनुसार मताधिकार का प्रयोग काफी सुखद था।
- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

- Sponsored -

After Related Post Desktop 728X150
ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...