Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कटिहार : दहेज लोभियों ने ससुराल में महिला की गला दबा कर दी हत्या

- Sponsored -

कमल कुमार महतो/ कदवा,कटिहार/ कटिहार जिले के बलिया बेलौन थाना क्षेत्र स्थित निस्ता पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 05 उत्तर टोला नेकुला गांव में दहेज की खातिर एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिसिया सूत्रों ने बताया कि उत्तर टोला नेकूला गांव निवासी मो. मुनिफ की शादी चार वर्ष पूर्व सालमारी ओपी क्षेत्र के दिघलिया गांव निवासी की केशवरी खातून के साथ हुई थी। शादी से ही लाखो रुपयों की मांग को लेकर महिला को ससुराल में अक्सर प्रताड़ित किया जाता था। आखिरकार शुक्रवार को उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसे दो बच्चे भी हैं।

घटना के बाद गाँव मे सनसनी फैल गई। मृतका की मां ने बताया की जब उसकी बेटी केशवरी की शादी हुई थी तो उस वक्त वह शादी में एक लाख रुपए की मांग कर रहा था, लेकिन हमलोगों की इतनी हैसियत नहीं था जो उसकी मांग पूरी करे। लेकिन हमने हाथ जोड़ लिए थे लेकिन वह हाथ अपने मन में एक लाख रुपए बिठाए रहा और चार साल से मेरी बेटी को मारता-पीटता रहा। चार वर्ष में उसे दो बच्चे हुए एक बेटी जिसकी उम्र तीन वर्ष और एक बेटा जिसकी उम्र दो वर्ष है। दहेज को लेकर मेरी बेटी को इतना प्रताड़ित गया था की कई बार पंचायती भी बैठाई गई थी कभी गांव के बड़े बुजुर्ग या संबंधित के दखल से वह चार वर्षो से साथ रह रहा था। हालांकि रोज पति के आलावे सास सहित घर के अन्य सदस्य उसे छोटी-छोटी बातो पर मारने-पीटने और गाली-गलौज करने लगते थे। मेरी बेटी को हमलोग से फोन पे भी बात करने नहीं देते थे।

विज्ञापन

विज्ञापन

घटना की जानकारी पड़ोसियों के द्वारा मिली। घटना की सूचना पाकर बलिया बेलोन थानाध्यक्ष राजकुमार चौधरी ने दल बल के साथ घटना स्थल पहुंचते ही शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया । थानाध्यक्ष राजकुमार चौधरी ने बताया कि मामला दर्ज कर नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस सिलसिले में केशवारी खातून के मां ने शुक्रवार को बलिया बेलौन थाने में पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

वहीं मौके पे एसडीपीओ प्रेमनाथ राम ने घटना स्थल का जायजा लेते हुए बताया की दहेज को लेकर हत्या का मामला मृतका के परिजनों द्वारा दर्ज करवाया गया है। इस हत्या में जो भी संलिप्त है, उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस मामले में छापेमारी कर रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...