Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कैमूर : लॉकडाउन जारी होने के बाद बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

- Sponsored -

- Sponsored -

कैमूर से कोसी टाइम्स के लिए संत दुबे की रिपोर्ट/ कैमूर में कोरोना का कहर जारी है। यहां लगातार नए मरीज बढ़ रहे हैं। अब तक 2 लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं। जिसमें एक महिला एवं एक पुरुष शामिल है। कोविड 19 से मरने वाले जो लोग शामिल हैं वह कहीं और नहीं बल्कि जिला मुख्यालय एवं आसपास से जुड़े हैं। वे किसी अंतर प्रांतीय राज्यों से नहीं आए थे।परंतु साइलेंट किलर ने उन्हें अपना निशाना बना लिया और उनकी इह लीला समाप्त कर डाली। जबकि जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लगातार कोरोना मरीजों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं इनकी संख्या सैकड़ों में है।

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि लगातार कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल इकट्ठे किए जा रहे हैं जैसे-जैसे जांच रिपोर्ट आ रही है संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उधर जिले को एक भयंकर महामारी से बचाने एवं कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कैमूर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने सिविल सर्जन कैमूर के प्रतिवेदन पर संज्ञान लिया एवं संवेदनशील होकर एक बार फिर से उक्त दोनों मुख्यालय को लॉक करने का आदेश जारी हुआ है । हालांकि डीएम की यह कार्रवाई जिला मुख्यालय से शुरू हुई है एवं मोहनिया अनुमंडल को खतरे से अछूता नहीं रहने की वजह से उसे भी इसी धारा के अंतर्गत लॉक कर दिया गया है। यदि साइलेंट किलर के कैमूर की इतिहास पर गौर करें तो सबसे पहले चैनपुर प्रखंड मुख्यालय में ही कोरोना के मरीज मिले थे।

विज्ञापन

विज्ञापन

हालांकि चैनपुर में अब तक जो भी मरीज मिले हैं स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी कोविड-19 पाए गए मरीज रिकवर हो चुके हैं और वे आज भी स्वस्थ है। परंतु ताजा घटनाक्रम में चैनपुर थाना क्षेत्र के ही कोईन्दी एवं इसीया गांव से एक-एक मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। उधर कैमूर के दोनों अनुमंडल में लॉक डाउन का पूरा असर दिखा। आवश्यक एवं छिटपुट वाहनों के परिचालन को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रही। दुकाने बंद दिखी । सरकारी दफ्तर खुले रहे एवं प्रतिदिन की भांति उक्त दोनों मुख्यालय में भीड़ नहीं देखी गई। इसके इतर दोनों मुख्यालयों को छोड़कर चैनपुर हाटा खरिगावा करजी दुर्गावती रामगढ़ आदि बाजारों में रोज की तरह चहल-पहल देखी गई।

 

लॉकडाउन के  सम्बन्ध में  कैमूर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि जिला मुख्यालय भभुआ एवं मोहनिया अनुमंडल मुख्यालय में स्थिति की नजाकत को देखते हुए लॉक किया गया है। मुख्यालय के अलावे अन्य जगहों पर लॉक करने का अभी किसी तरह का प्रस्ताव नहीं आया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...