Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कैमूर : पुलिस ने 25 लाख का गांजा किया बरामद ,तस्करी में प्रयुक्त कार को भी किया जप्त

- Sponsored -

कैमूर / संत दुबे / इस समय की बड़ी खबर बिहार के कैमूर से आ रही है जहाँ पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा बरमाद किया है . पुलिस मौके से तस्करी करने में प्रयुक्त कार को भी जप्त कर लिया है. बरमाद गांजा की कीमत बाजार में पच्चीस लाख बताई गयी है.पुलिस द्वारा की गई यह कार्रवाई भभुआ धरौली सड़क पर औखरा स्टैंड के पास देर रात की गई।

एसपी दिलनवाज अहमद चैनपुर थाने में मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि शराब एवं गांजा तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे जिले में विशेष छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस ने यह कार्रवाई की है। दरअसल पुलिस कप्तान को गुप्त सूचना मिली थी कि गांजा के तस्कर किसी वाहन से कैमूर से गांजा लेकर अन्यत्र उसे खपाने की कोशिश में लगे हैं। सूचना के आधार पर चैनपुर थाना अध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में अवर निरीक्षक रामरतन पंडित श्रीनिवास सिंह एवं सहायक अवर निरीक्षक दिवाकर गिरी के साथ पुलिस बल ने नाकेबंदी करते हुए औखरा मोड़ के पास एक कार को रुकवाया। यह कार मारुति 800 थी जिसमें प्लास्टिक से टेप करके गाजा रखा हुआ था जो संख्या में 66 पैकेट था लेकिन वजन जब कराया गया तो यह 2 क्विंटल 8 किलोग्राम पाया गया तथा साढ़े 4 किलो गांजा एक अन्य तस्कर से भी बरामद हुआ है।

बाजार में इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए आंकी गई है। हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई में गांजा का कुख्यात तस्कर भागने में सफल हो गया।इस मामले में दिलचस्प तथ्य यह है कि गांजा की तस्करी जिस वाहन से की जा रही थी उस गाड़ी पर अंकित नंबर झारखंड राज्य के जमशेदपुर निवासी जसविंदर सिंह के नाम से रजिस्टर्ड पाया गया है जो प्रथम दृष्टया जांच में फर्जी पाया गया। समझा जाता है कि तस्करों द्वारा पैंतरा बाजी करते हुए फर्जी नंबर लगाकर गाड़ी से तस्करी किया जा रहा था। फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

विज्ञापन

विज्ञापन

बता दे चैनपुर थाना क्षेत्र का यह एरिया वर्षों से भी गांजा तस्करी के लिए प्रसिद्ध माना जाता रहा है। अभी हाल के दिनों में बीते 4 फरवरी को 10 किलो गांजा इसी थानाध्यक्ष द्वारा दीपूजाओना गांव से बरामद करते हुए दुलार यादव को भी गिरफ्तार किया गया था। बताते चलें कि तत्कालीन थानाध्यक्ष लोहा सिंह द्वारा करीब 3 दशक पूर्व इस क्षेत्र से एक ट्रक गाजा की बरामदगी हुई थी। फिलहाल इस मामले में पुलिस इसे बड़ी कार्रवाई के रूप में देख रही है। जबकि चैनपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से पूर्व में अक्सर गांजे की तस्करी होने तथा तस्करों के गिरफ्तार होने की बात थाने के रिकॉर्ड में दर्ज है.

कैमूर के पुलिस कप्तान दिलनवाज अहमद द्वारा अपराधियों ,शराब माफियाओं तथा गांजा तस्करों के विरुद्ध लगातार चलाए जा रहे विशेष छापेमारी अभियान से तस्करों में हड़कंप है। उत्तर प्रदेश सीमा से सटे होने के कारण पुलिस अलर्ट रहती है और ख़राब मनसूबे वालों को जेल की हवा खानी पड़ती है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...