Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कैमूर : पुलिस ने मिनी कारतूस फैक्ट्री का किया उद्भेदन ,एक गिरफ्तार

- Sponsored -

कैमूर/संत दुबे/ कैमूर पुलिस ने पहाड़ी की तलहटी गांव में छापेमारी कर एक मिनी कारतूस फैक्ट्री का उद्भेदन किया है.इस दौरान पुलिस ने एक लोग को भी गिरफ्तार किया है.पुलिस ने भारी मात्रा में अर्धनिर्मित कारतूस बरामद किया है.

एसपी दिलनवाज अहमद ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि छापेमारी वाले घर से एक नाली बंदूक तथा भारी संख्या में कारतूस बनाने वाले उपस्कर खोखे तथा 7 जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस की जब्ती सूची के अनुसार 315 बोर की राइफल का 530 खोखा भी शामिल है। बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि चैनपुर थाना क्षेत्र के पर्वतपुर गांव में प्रभु राय नामक एक व्यक्ति के पास भारी संख्या में हथियार एवं कारतूस रखा गया है। सूचना के आधार पर देर रात जब छापेमारी की गई तो प्रभु राय पिता स्वर्गीय ज्ञानी राय द्वारा 12 बोर का एक नाली बंदूक ,7 जिंदा कारतूस ,12 बोर का खोखा 54 पीस एवं 315 बोर का 5 खोखा, कारतूस तैयार करने वाले कच्ची सामग्र भी बरामद की गई।

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया इसके पास से पुलिस द्वारा साढ़े 4 किलो गांजा भी बरामद किया गया। जब्ती सूची में सामानों की सूची है जिसमें बंदूक की पेटी ,तांबा का तार ,लकड़ी ,लोहा का काठी ,तीन पीस लोहा का पतला रोड , कागज छोटा पटाखा, छोटा-छोटा बोल्ट, सौ ग्राम बारूद ,रंगा लोहे का पाइप सहित कई आवश्यक उपस्कर बरामद किए गए।

पुलिस कप्तान ने कहा कि संभवत व्यक्ति कारतूस बनाकर जंगल के गांव में सप्लाई करता था। बता दे कि चैनपुर के विभिन्न इलाकों से कई बार मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हो चुका है। करीब दर्जनों बार हुए छापेमारी के दौरान भारी संख्या में हथियार कारतूस एवं मिनी गन फैक्ट्री बनाने वाले उपस्कर बरामद किए गए हैं।इस सिलसिले में दर्जनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल भी भेजा है। कैमूर पहाड़ी का यह इलाका करीब दो दशक पूर्व नक्सलियों के शिकंजे में था।

गिरफ्तार व्यक्ति प्रभु राय द्वारा बताया गया कि नक्सलियों से लोहा लेने के लिए उस समय श्रीराम सेना का गठन किया गया था इसी सिलसिले में हथियार ग्रामीण रखे हुए थे। वही हथियार आज तक पड़ा हुआ है। बाहर हाल मामला चाहे जो भी हो परंतु पुलिस द्वारा हथियार बरामदगी की दिशा में की गई यह कार्रवाई पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...