Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कैमूर पुलिस की सक्रियता से एक भाई एवं एक पिता की बची जान

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कैमूर / संत दुबे/ कैमूर पुलिस की सक्रियता से रविवार को 2 लोगों की जान बच गई और कैमूर जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। प्लानिंग तो थी कि  एक भाई अपने ही भाई को गोली मारकर हत्या करने के लिए पिस्टल लेकर घूम रहा था जबकि मामूली बात में एक बेटे अपने ही बाप को गोली मारने की पूरी योजना तैयार कर ली थी  ।बस घटना को अंजाम देना बाकी था  शुक्र था कि इसकी जानकारी कैमूर पुलिस कप्तान दिलनवाज अहमद को हो गई और उन्होंने घटना को अंजाम देने से पहले ही प्लानिंग तैयार कर रहे दोनों अपराधियों को पुलिस के शिकंजे में ला दिया।

यह हम आपको आगे बताएंगे कि इस प्रकरण का पूरा मामला क्या है? यह दोनों ही मामला कैमूर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से जुड़ा है। पहली घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के कुर्रा गांव से जुड़ा है जहां एक भाई ने अपने ही भाई को भैंस बांधने के 2 दिन पूर्व हुए विवाद के बाद बदला लेने को ठान लिया तथा हत्या करने के नियत से उसने एक देसी पिस्टल एवं कुछ कारतूस लेकर अपने भाई को आने की राह देखने लगा।जबकि दूसरा मामला भभुआ मुख्यालय के सिओ गांव से जुड़ा है। यहां सिओ गांव का रहने वाला राखी पटेल एवं उसके भाई के बीच में मामूली बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिस झगड़े में उसके पिता लक्ष्मण सिंह ने राखी को तीन चार थप्पड़ मार दिया था।

विज्ञापन

विज्ञापन

अब राखी को टेंशन हो गया कि वह इस घटना का बदला अपने पिता से गोली मार कर लेगा। बस उसने अपने एक सहयोगी साथी चांद थाना क्षेत्र के लोहदन निवासी इंजीनियर सिंह का बेटा अनुज पटेल के साथ योजना की प्लानिंग पूरी करने हेतु चैनपुर थाना क्षेत्र के सरपनी नहर पुल के पास योजना तैयार कर रहे थे। जिसकी सूचना रविवार को कैमूर पुलिस कप्तान को मिली थी। उनके द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए चैनपुर थाना अध्यक्ष संतोष कुमार के ने पुलिस टीम का गठन करते हुए अपराधियों को पकड़ने के लिए भेजा गया।

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए कैमूर एसपी ने रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मोहनिया थाना क्षेत्र के कुर्रा गांव निवासी स्वर्गीय भूराराम का बेटा विंध्याचल कुमार भारती को एक देसी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया है जबकि उसने कारतूस को गहरे पानी में पुलिस को देख कर फेंक दिया जिसकी तलाश कराई गई लेकिन नहीं मिल सका। उधर चैनपुर के सरपनी पुल के पास से अनुज पटेल एवं राखी पटेल को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से एक देसी लोडेड कट्टा एवं एक बाइक भी बरामद किया गया है।

पुलिस कप्तान ने कहा कि गिरफ्तार अनुज पूर्व में भी बाइक चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। इस तरह से पुलिस की बड़ी कार्रवाई से कैमूर में दो बड़ा हादसा टल गया। अब सवाल यह उठता है कि इस तरह की घटनाएं मानसिक विकृतियों की वजह से पैदा हो रही हैं जिसमें अभिभावकों समझदार युवाओं को आगे आने की जरूरत है ताकि समाज में फैल रही इस तरह की विसंगतियों पर काबू पाया जा सके।कैमूर एसपी ने भी इस मामले में लोगों से अपील किया है कि प्रत्येक अभिभावक अपने बच्चों को बौद्धिक ज्ञान के साथ-साथ सामाजिक ज्ञान एवं आत्म बोध कराते रहें .

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...